बॉलीवुड की ये फिल्मे जो बनी है ड्रग्स के मुद्दों पर ,.....
/

ड्रग्स के मुद्दों पर बॉलीवुड ने ये फ़िल्में बनाकर जीता है लोगों का दिल

बॉलीवुड में आये दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से सबसे पहले नेपोटिज़्म और वंशवाद जैसे मुद्दों को लेकर

बॉलीवुड में आये दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से सबसे पहले नेपोटिज़्म और वंशवाद जैसे मुद्दों को लेकर बहस जारी थी लेकिन अब सुशांत मामले में नया मोड़ आया। ड्रग्स का मामला जिसको लेकर को मामले में एनसीबी ने अपनी जांच पड़ताल जारी की। ड्रग्स मामले में अब तक एनसीबी रिया चक्रवर्ती सहित 10 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है। एक बार फिर इंडस्ट्री में ड्रग्स का मुद्दा गरमाता हुआ नजर आ रहा है।

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने हाल ही में रनबीर कपूर, रणवीर सिंह, विक्की कौशल और अयान मुखर्जी को ड्रग्स चेक के लिए ब्लड सैंपल देने की बात कही थी। वहीं कुछ समय पहले करण जौहर की पार्टी पर आरोप लगा था कि वहां ड्रग्स पार्टी आयोजित हुई थी। इस मुद्दे को लेकर इंडस्ट्री में फिल्मे भी बन चुकी हैं। बताते हैं आज आपको उन फिल्मो के बारे में –

 उड़ता पंजाब

 

साल 2016 में आई फिल्म उड़ता पंजाब में पहली बार एक ऐसा पंजाब पर्दे पर दिखाया गया था जिसमें सरसों के लहलहाते खेत, पराठे, लस्सी, उड़ता दुपट्टा नहीं बल्कि पंजाब का वो काला सच ड्रग्स के बारे में साफ तौर पर दिखाया गया था। जिसमें युवा नशे की गिरफ्त में होता है। इतना ही नहीं इसमें ये भी दिखाया गया था कि कैसे बड़े-बड़े सिंगर्स भी ड्रग्स के सेवन से घिर जाते हैं। इस फिल्म ने अपनी कहानी और अभिनय से लोगों का दिल ही नहीं जीता बल्कि स्टारडस्ट,आईफा समेत कई अवॉर्ड्स भी जीते थे।

फैशन

निर्माता मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन में प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत ने बेहतरीन भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में दोनों एक ऐसी मॉडल बनी थीं, जो छोटे से शहर से मुंबई नगरी में मॉडल बनने आती है और धीरे धीरे वो ड्रग्स की लत में पड़ जाती हैं। इस फिल्म में नशे के अलावा और भी कई बातें दिखाई गई थीं जिसने फैशन वर्ल्ड की सच्चाई बारे में भी दिखाया गया।

इस फिल्म में कंगना ने एक ऐसी मॉडल का रोल निभाया था, जो फ्लॉप हो जाने के बाद ड्रग्स का सेवन करने लगती है और ओवरडोज से ही उसकी मौत हो जाती है।

गो गोवा गॉन

बॉलीवुड में पहली बार जॉम्बी का देसी कॉनसेप्ट सैफ अली खान और कुणाल खेमू की फिल्म गो गोवा गॉन में दिखाया था। इस फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे तीन दोस्त गोवा में होने वाली मशहूर रेव पार्टी में शामिल होते हैं। उस पार्टी में सभी ड्रग्स का सेवन करते हैं, लेकिन ये 3 दोस्त ऐसा नहीं कर पाते हैं। इसके बाद उन्हें ड्रग्स का सेवन किए हुए जॉम्बी से लड़ाई लड़नी पड़ती है। ड्रग्स जैसे मुद्दे के साथ कॉमेडी का डोज देने वाली इस फिल्म को दर्शकों ने काफी प्यार दिया।

देव डी

देवदास फिल्म का मॉडर्न वर्जन साल 2009 में आई फिल्म देव डी में अभय देओल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में दिखाया गया कि कैसे एक प्रेमी अपने प्रेमिका के गम में खुद को ड्रग्स और नशे में झोंक देता है और उसकी जिंदगी बर्बाद हो जाती है। इस फिल्म में देवदास वाला दीवानापन नहीं था, लेकिन फिल्म ने ड्रग्स और नशे के मुद्दे को बड़े ही शानदार ढंग से दिखाया गया था।

गैंग्स ऑफ वासेपुर 2

निर्माता अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 में नवाजुद्दीन को ड्रग्स का लती दिखाया गया था। फिल्म में गोली, मार धाड़ और मर्डर के साथ-साथ नशे के एंगल को भी बखूबी दिखाया गया था। इस फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे नवाजुद्दीन का किरदार फैजल दिन भर चरस-गांजा का सेवन करता है और शरीर पर इसका बुरा असर पड़ने लगता है।

संजू

फिल्म संजू मे रणबीर कपूर ने संजू का किरदार बहुत ही बखूबी निभाया और हर किसी ने तारीफ की थी। इस फिल्म में संजू के जीवन के बारे में दिखाया गया था। संजय दत्त के ड्रग्स और नशे की लत के बारे में हर कोई जानता है। फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे ड्रग्स की लत में डूबे संजय दत्त अपनी सेहत खराब कर लेते हैं और नशे में उनसे सब छूटता जाता है। साथ ही ये भी दिखाया गया था कि कैसे इतने बड़े स्टार ने इस लत से खुद को बाहर निकाला।

 

 

 

ये भी पढ़े:

कंगना रनौत के सपोर्ट में उतरे अनुपम खेर, BMC को दी नसीहत |

टी20 रैंकिंग: बाबर आजम की बादशाहत खत्म, नंबर 1 पर काबिज हुआ ये बल्लेबाज |

टीवी एक्ट्रेस श्रावणी ने की आत्महत्या, परिवार वालों ने लगाया बॉयफ्रेंड पर ये आरोप |

अक्षय को ‘गे’ समझती थी उनकी सास, इस शर्त पर हुई शादी के लिए तैयार |

युवराज सिंह ने संन्यास से की वापसी, टीम इंडिया से दोबारा खेलने पर कही ये बात |