युवराज ने संन्यास से की वापसी, भारत से खेलने पर कही ये बात
//

युवराज सिंह ने संन्यास से की वापसी, टीम इंडिया से दोबारा खेलने पर कही ये बात

भारत को 2011 विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले और सबसे अच्छे ऑलराउंडर्स में शामिल युवराज सिंह ने पिछले साल वर्ल्ड कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

नई दिल्ली- भारत को 2011 विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले और सबसे अच्छे ऑलराउंडर्स में शामिल युवराज सिंह ने पिछले साल वर्ल्ड कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन अब ये धमाकेदार ऑलराउंडर फिर से क्रिकेट में वापसी की तैयारी में है। युवराज ने पंजाब की टीम के लिए वापसी करने का संकेत दे दिया है। बता दें कि यह स्टालिश लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज आखिरी बार भारत के लिए फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में खेला था।

पंजाब की ओर से घरेलू टी20 क्रिकेट खेल सकते हैं

युवराज सिंह पंजाब के लिए कम से कम टी20 क्रिकेट खेलने की योजना बना रहे हैं। फिलहाल, भारत का घरेलू सीजन कोरोना वायरस महामारी की वजह से शुरू नहीं हो सका है। जून 2019 में क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह के अंदर फिर से वही जुनून जाग गया है कि उनको क्रिकेट खेलनी है।

युवराज ने बुधवार को एक इंटरव्यू में कहा,

‘लॉकडाउन के दौरान मुझे युवाओं के साथ समय बिताने में मजा आया। मैंने खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में सभी से बात की और मुझे अच्छा लगा।’

कमबैक के बारे में उन्होंने कहा-

“इस दौरान उन्हें कुछ ऐलिमेंट्स दिखाने के लिए मुझे नेट पर उतरना पड़ा। मेरे लिए यह सुखद बात थी कि मैं गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा था, जबकि मैं लंबे समय से बल्ले से दूर था। मैंने प्रैक्टिस मैचों में रन बनाए। पंजाब क्रिकेट संघ के सचिव पुनीत बाली ने मुझसे रिटायरमेंट के फैसले को वापस लेने के लिए कहा।”

युवराज ने अपने फैसले पर कहा-

“मुझे इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था कि मैं वापसी पर विचार कर रहा हूं। बाली को टल नहीं सकता था और 3-4 सप्ताह तक मैंने इस पर विचार किया है। चूंकि जब तक बीसीसीआई से मुझे मंजूरी नहीं मिल जाती तब तक मैं घरेलू क्रिकेट (पंजाब के लिए) नहीं खेल सकता। अगर अनुमति मिल जाएगी तो मैं सिर्फ T20 ही खेलूंगा।”

सौरव गांगुली को लिखी मेल

रिपोर्ट के मुताबिक, युवराज सिंह ने अपना रिटायरमेंट वापस लेने के लिए बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को एक मेल भेजा और उनसे इसके लिए अनुमति मांगी है। युवराज ने मेल में स्पष्ट किया है कि अगर उन्हें फिर से पंजाब के लिए खेलने की इजाजत मिलती है, तो वे देश के बाहर खेलने के अपने विचार को छोड़ देंगे।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

GOLD PRICE : लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ सोना, मात्र इतने में मिलेगा 1 तोला |

वीडियो वायरल होने से मचा बवाल, रिया चाहती तो बच जाते सुशांत |

अनुराग कश्यप ने अब चैट शेयर कर बताया क्यों नहीं करना चाहते थे सुशांत के साथ काम |

ड्रग्स के मुद्दों पर बॉलीवुड ने ये फ़िल्में बनाकर जीता है लोगों का दिल |

NCB का पड़ा डंडा तो रिया ने उगला सच, इन सितारों के नाम आए सामने |