चीन से सस्ते सामान जल्द बना लेगा उत्तर प्रदेश, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया दावा 
/

चीन से सस्ते सामान जल्द बना लेगा उत्तर प्रदेश, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया दावा 

उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश ने पूरी दुनिया मे  निवेश की दृष्टि से बनाया है अलग  स्थान उत्तर प्रदेश मे जी0डी0पी0 को बढ़ाने के लिए कन्सलटेंट्स की नियुक्ति के लिए टेण्डर जारी

कोरोना काल मे जहाँ व्यापार, नौकरी और लघु उद्योग काफ़ी हद तक प्रभावित हुए हैं और बड़ी संख्या मे लोगों को रोजगार से हाँथ धोना पड़ रहा है, ऐसे मे उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, निवेश एवं निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का दावा उत्तर प्रदेशवासियो के लिए किसी खुश खबरी से कम नहीं है.
अगर उत्तर प्रदेश (UP) मे रोजगार के विभिन्न नए माध्यम शुरु हो जायें और लोगों को रोजगार मिलने के साथ ही रोजमर्रा की चीजें भी सस्ती मिलने लगे, तो यहां के बासिन्दे अन्य राज्यों की ओर रुख करने को मजबूर नहीं होंगे.
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दावा किया है कि जल्द ही उत्तर प्रदेश चीन से सस्ते सामान बना कर भारत के बाजार मे उतार देगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने पूरी दुनिया मे निवेश की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान हासिल किया है. यही वजह है कि आज उत्तर प्रदेश में देशी-विदेशी निवेशक निवेश के लिए रुख कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि प्रदेश में मैन्यूफैक्चरिंग, सिविल एविएशन, टूरिज्म, एग्रो एण्ड फूड प्रोसेसिंग, रिन्यूवेल एनर्जी, टेक्सटाइल्सस, आईटी, इलेक्ट्रानिक्स और डिफेंस एण्ड एयरस्पेश के क्षेत्र में निवेशक विशेष रूचि दिखा रहे हैं.  इससे प्रदेश मे रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने का कार्य किया जा रहा है।
श्रमिकों एवं उद्योगों के विकास के लिए लेबर रिफार्म लागू किया गया है। एम0एस0एम0ई0 की स्थापना के लिए 72 घण्टे के अंदर  एन0ओ0सी0 उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। चीन के मुकाबले उत्पादों के दाम कम करने पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जी0डी0पी0 को बढ़ाने के लिए कन्सलटेंट्स की नियुक्ति के लिए टेण्डर जारी किया गया है।
बुन्देलखण्ड, पूर्वांचल, तथा गंगा एक्सप्रेस-वे और जेवर एयरपोर्ट के निर्माण से औद्योगिक विकास को नई गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रदेश में लाॅजिस्टिक एवं वेयरहाउसिंग पालिसी में भी बदलाव किया गया है।

UP ने कोरोना काल मे लगाई ये नई यूनिट….

 मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि कोविड-19 महामारी आने के पहले प्रदेश में सेनेटाइजर, पी0पी0ई0किट आदि का निर्माण नहीं होता था। लेकिन राज्य सरकार ने इस कठिन समय को अवसर के रूप मे लिया और सेनेटाइजर बनाने की 99 नई यूनिट,  पी0पी0ई0किट बनाने वाली 53 इकाई को पूरी क्षमता के साथ शुरू किया गया अब ये उत्पादन कर रही हैं. साथ ही खादी एवं ग्रामोद्योग बना 50 करोड़ मास्क तैयार कर रहा है.
HindNow Trending : भारतीय सेना की दिल से इज्जत करते थे सुशांत सिंह राजपूत | 11 घंटे की कड़ी पूछताछ 
में रिया चक्रवर्ती ने पुलिस से छुपाया सुशांत से जुड़ा ये राज | प्रतिभाशाली बॉलीवुड एक्टर का नेपोटिज्म की 
वजह से खत्म हो चूका है करियर | चीन से लड़ने के लिए भारत ने LAC पर उतारी अपनी स्पेशल फ़ौज | 
चीन से युद्ध को तैयार है भारत | अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को दिया बड़ा झटका