चीन से लड़ने के लिए भारत ने LAC पर उतारी अपनी स्पेशल फ़ौज, 1 फौजी 100 पर पड़ेगा भारी

चीन से लड़ने के लिए भारत ने LAC पर उतारी अपनी स्पेशल फ़ौज, 1 फौजी 100 पर पड़ेगा भारी

Jammu and Kashmir, Jan 26 (ANI): Army Jawans patrolling near the snow-covered border on the occasion of 71st Republic Day in Kupwara on Sunday. (ANI Photo)

चीन के नापाक इरादों को कुचलने के लिए भारत ने कर ली है पूरी तैयारी, लद्दाख स्थित गलवान घाटी में हुए सैनिकों के बीच हुए हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों के बीच दरार पड़ चुका है, जिससे हमारी भारतीय सेना अब दिन रात एक करके चीन से लगी सीमा पर तैयारियों के साथ खड़ी है, जिससे भारत ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर विशेष पर्वतीय बल की तैनाती कर दी है.

जानकारी के मुताबिक चीन से लगी 3488 किमी लम्बी (LAC) पर स्पेशल फ़ोर्स पर्वतीय बल जवानों को तैयार किया गया है, जो चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की ओर से पश्चिम पूर्व सेक्टर पर हो रहे हरकत पर भारतीय जवान नजर रखेंगे, जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना को (LAC) पर अगर चीनी सेना कोई भी आक्रमता भारतीय सेना के साथ करती है, तो भारतीय सेना को उसकी रक्षा करने के लिए उसको उसी भाषा में जवाब दिया जाए.

वहीं भारत सरकार भारतीय सेना को मजबूत करने के लिए पिछले कुछ दशकों से पर्वतीय बल को तैयार कर रही थी, इन जवानों को गुरिल्ला युद्ध और ऊंचाई पर लड़ने की खास अभ्यास कराया जाता है, ये बल कारगिल पर भी अपना कमाल दिखा चुके हैं.

भारतीय सेना में एक कला है पहाड़ पर लड़ने का जो बहुत ही कठिन होता है, ये सेना पहाड़ी इलाकों में जैसे उत्तराखण्ड, लद्दाख, गोरखा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश इनसे लगे सीमा की रखवाली के लिए हमारे जाबांज हमेशा डटे रहते हैं.

 

 

 

HindNow Trending : चीन से सस्ते सामान जल्द बना लेगा उत्तर प्रदेश | बिग-बॉस के सेट पर मजबूरी में 
सुशांत को अपने शो में बुलाये थे सलमान खान | सुशांत सिंह राजपूत ने पहले ही कह दी
थी एक्ट्रेस लॉरेन गॉटलिब से ये बात | बाबा रामदेव की पतंजली ने बना ली कोरोना की दवा | महेश भट्ट ने फिर 
कर दी शर्मनाक हरकत | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एकजुट हुए अखिलेश और मायावती