यूपी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का निधन,योगी आदित्यनाथ ने लिया ये फैसला

देश में कोरोनावायरस के मामले जिस तेजी से बढ़ रहे हैं ये मुसीबत का सबब बन रहै हैं। इसी बीच आज उत्तर प्रदेश के लिए आज बुरी खबर आई। दरअसल आज सुबह अचानक उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट रैंक की मंत्री कमला रानी वरुण का आज कोरोनावायरस के चलते स्वर्गवास हो गया है जिसके चलते आज लखनऊ में सन्नाटा सा छाया रहा है।

18 जुलाई को हुआ था संक्रमण

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का निधन,योगी आदित्यनाथ ने लिया ये फैसला

खबरों के मुताबिक कमला रानी वरुण को 18 जुलाई को कोरोनावायरस का संक्रमण हुआ था, जिसके बाद उनका इलाज़ लखनऊ में किया जा रहा था और वो वहां के एसजीपीआई अस्पताल में भर्ती थीं। वो उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री थीं। उनकी तबियत पिछले लंबे वक्त से खराब थी जिसके चलते उनके सैंपल लेकर कोरोनावायरस की जांच कराई गई और पॉजिटिव आने के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सफल समाज सेवी का जीवन

कमला रानी वरण का राजनीतिक करियर काफी बड़ा था वो लंबे वक्त से भाजपा में थीं। उन्होंने मलिन बस्तियों में लोगों के दुखड़े सुनना शुरू किया। लोगों को सिलाई कढ़ाई समेत मदद करने में कमला रानी वरुण की बड़ी भूमिका थी। वो उन्नाव और कानपुर के विकास में बड़ी भागीदार मानी जाती रहीं हैं। उन्हें लोग एक समाज सेवी के रूप में ज्यादा देखते हैं। जिसके चलते उन्हें अच्छा जनसमर्थन प्राप्त था।

योगी आदित्यनाथ ने दिया बयान

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का निधन,योगी आदित्यनाथ ने लिया ये फैसला

उत्तर प्रदेश समेत योगी सरकार में इस समय गमगीन माहौल है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमला रानी वरुण के देहावसान पर कहा कि उनका काफी वक्त से इलाज चल रहा था लेकिन उनका स्वर्गवास हुआ। योगी ने उनके परिवार के प्रति अपनी सांत्वना प्रकट की। उन्होंने कहा,

कई दिनों से प्रदेश के प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान एसजीपीजीआई में उनका उपचार चल रहा था। वह कोरोना वायरस संक्रमित थीं। आज सुबह उनका दु:खद निधन हुआ।’

योगी का दौरा रद्द

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 5 अगस्त को होने वाले राम मंदि निर्माण के भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए राम भूमि अयोध्या जाने वाले थे लेकिन कमला रानी वरुण के अकस्मात निधन पर उनका आज का दौरा रद्द कर दिया गया है। गौरतलब है कि राम जन्मभूमि का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ से होगा। आपको बता दें कि कोरोनावायरस के मामले उत्तर प्रदेश में बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं अब तक यहां 85 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

लॉकडाउन तोड़ने वालों की आरती उतार रही पुलिस, देखें |

फ्रेंडशिप डे स्पेशल : अजय-रोहित से शाहरुख़-काजोल तक ये हैं बॉलीवुड के सबसे पक्के दोस्त |

लॉकडाउन के चलते इन अभिनेत्रियों का उतरा मेकअप, रियल में दिखती हैं ऐसी |

भारत में कोरोनावायरस का भयावह रूप, जानिए किस राज्य में क्या है स्थिति  |

सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट हुई सार्वजनिक सामने आया ये सच |

Leave a comment

Your email address will not be published.