उत्तर प्रदेश में खत्म हुआ लॉकडाउन, ये हैं नये नियम
/

उत्तर प्रदेश में खत्म हुआ 1 दिन का भी लॉकडाउन, ये हैं नये नियम

उत्‍तर प्रदेश में जारी रविवार के लॉकडाउन को भी अब खत्म कर द‍िया गया है। यानि अब बाजार रविवार को भी पहले की तरह खुले रहेंगे।

लखनऊ- उत्‍तर प्रदेश में जारी रविवार के लॉकडाउन को भी अब खत्म कर द‍िया गया है। यानि अब बाजार रविवार को भी पहले की तरह खुले रहेंगे। बाजारों को बंद रखने की पुरानी सूरतेहाल फिर से लागू होगी और तय दिन पर बाजार बंद रहेंगे। मंगलवार को हुई टीम-11 की मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये निर्देश दिया है।

कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का होगा कोविड-19 टेस्ट

देश में जारी भीषण कोरोना संकट के बीच 1 सितंबर से अनलॉक 4.0 की शुरुआत हुई। आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को कम करने के लिए बीते मार्च महीने में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से अनलॉक के माध्यम से देश को एक बार फिर पटरी पर लाने की कवायद जारी है। इस बीच राज्य सरकारें अपनी तरफ से लगाए गए लॉकडाउन को भी धीरे-धीरे खत्म कर रही हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म करने का फैसला लिया है। यानी यूपी में अब रविवार को भी बाजार लगेंगे और दुकानें खुलेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश देते हुए कहा कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाए। इस गतिविधि में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड-19 टेस्ट कराएं।

भारत में कोरोना का कोहराम

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़े के अनुसार, मंगलवार को 75,809 नए मामले सामने आए। इन नए मामलों के साथ देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 42 लाख 80 हजार से अधिक हो गई है। वहीं 1,133 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 72,775 हो गई है। आपको बता दें कि देश में लगातार दो दिन रविवार और सोमवार को 90 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये थे।

 

 

 

ये भी पढ़े:

अपने जन्मदिन के आधार पर जाने कैसा है आपका आज का दिन |

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी,रूस चाहता है इंडिया में तैयार हो कोरोना वैक्सीन |

मुंबई के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिए कंगना के खिलाफ ड्रग्स जांच |

अपना करियर डूबता देख इन अभिनेत्रियों ने दिए ऐसे बोल्ड सीन परिवार के साथ देखने में आ जाए शर्म |

जब रणबीर कपूर ने पार की बेशर्मी की सारी हदें, CUT बोलने पर भी करते रहे KISS |