यूपी में बारिश का हाई अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
/

मौसम विभाग का हाई अलर्ट, अगले कुछ घंटो में यूपी के इन 16 जिलो में भारी वर्षा

लखनऊ: देश में मानसून की सक्रियता जारी है जिसके चलते पूरे देश में बारिश हो रहीं हैं। असम और बिहार बुरी तरह बाढ़ से प्रभावित हैं उसी तरह उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में बाढ़ का कहर है। इसी बीच अब मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लिए बारिश का एक बड़ा अलर्ट जारी किया है, जिसमें प्रदेश में भारी बारिश है कई संभावनाएं जताई गईं है।

किन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने मानसून की चाल को देखते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के तराई के इलाकों समेत मध्य उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। हालांकि कि मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावनाएं कम है कुछ इलाकों में छुटपुट बारिश हो सकती है। जिसमें ज्यादा कोई खतरा नहीं है। लेकिन तराई और मध्य उत्तर प्रदेश के जिलों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है।

मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश में अच्छी खासी बारिश हो सकतीं हैं जिसके चलते कई इलाकों में रेड अलर्ट भी जारी किया गया है, और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को बारिश सतर्क रहने की अधिक सलाह दी गई है। संभावनाएं हैं कि यहां ज्यादा बारिश हो सकती है।

गौरतलब है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोंडा, बहराइच, गोरखपुर समेत बाराबंकी, कुशीनगर, लखीमपुर के इलाकों में बारिश के कारण जल प्रलय की स्थिति है। बारिश के कारण यहां की नदियां उफान पर हैं। जिसके चलते तटीय जिलों में बारिश के कारण बाढ़ ने कोहराम मचा रख है।

कहां होगी कितनी बारिश

मौसम विभाग ने जिन क्षेत्रों और जिलों में ज्यादा बारिश की संभावनाएं जताई है उनमें ललित पुर कन्नौज, बाराबंकी, एटा, कासगंज, लखनऊ, सीतापुर हरदोई, मैनपुरी, अयोध्या पीलीभीत, बरेली, बदायूं, बिजनौर, अमेठी, संभल, बलिया अलीगढ़ शाहजहांपुर ज़िले शामिल हैं। मौसम विभाग के अनुसार इनमें से कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है। इसीलिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

बाबर के नाम पर नहीं बनेगा मस्जिद, अस्पताल के शिलान्यास पर योगी को न्योता |

विराट कोहली की शादी में ही धोनी ने कहा जिस दिन मुझे हराने वाला खिलाड़ी मिला ले लूँगा संन्यास |

बाहुबली के भल्लालदेव ने मिहीका बजाज से रचाई शादी, देखें तस्वीरें |

सुशांत के एक्स मैनेजर ने कहा- ‘कैसे मान लूं… आत्महत्या की, रिया सारी चीजें हैंडल कर रही थीं’ |

श्री देवी की मौत का खुला राज, ऐसे हुआ था अभिनेत्री का निधन |

VIVO के हटने के बाद पतंजली बन सकती है आईपीएल की टाइटल स्पांसर |