बाबर के नाम पर नहीं बनेगा मस्जिद, योगी को मिलेगा न्योता
/

बाबर के नाम पर नहीं बनेगा मस्जिद, अस्पताल के शिलान्यास पर योगी को न्योता

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास के बाद ये बात जोरो पर थी कि मस्जिद के लिए दी गई जमीन पर बाबर के नाम पर ही बाबरी मस्जिद बनेगी। कई हिंदू संगठन इसे गलत बता रहे हैं और इस मामले में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की तरफ से एक जवाब आया है, जो कि सारे विवाद पर पटाक्षेप करने वाला माना जा रहा है।

बाबर के नाम पर मस्जिद नहीं

अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट द्वारा 5 एकड़ जमीन देने के फैसले के बाद से जब सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद दी गई। तब भी ये चर्चाएं थी कि अयोध्या के ही रौनाही धन्नीपुर गांव में मस्जिद का निर्माण होगा, जिसका नाम बाबर के नाम पर होगा। पिछले दो दिनों से ये चर्चाएं काफी ज्यादा हो गई थी। जिससे कई गैर इस्लामिक संगठन खफा थे। इसको लेकर अब सुन्नी वक्फ बोर्ड ने साफ कह दिया है कि मस्जिद का नाम पर कतई नहीं होगा।

योगी को निमंत्रण

मस्जिद के शिलान्यास को लेकर इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के प्रवक्ता ने बताया है कि इस्लाम में शिलान्यास नहीं होता सिर्फ नींव खोद मस्जिद निर्माण की शुरुआत होगी और मस्जिद का निर्माण कर दिया जाएगा।

ट्रस्ट ने ये भी ऐलान किया कि इसके अलावा बची हुई भूमि पर एक हाइटेक अस्पताल और ट्रस्ट का भवन भी बनाया जाएगा‌ तो उसके शिलान्यास में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को न्योता दिया जाएगा।

योगी ने कही थी बड़ी बात

दरअसल एक साक्षात्कार के दौरान जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछा गया था कि राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास की तरह ही यदि मस्जिद के शिलान्यास में निमंत्रण दिया जाएगा तो क्या वो जाएंगे। इसके जवाब में योगी ने कहा था कि उन्हें कोई नियंत्रण नहीं देगा और न ही वो जाएंगे। एक मुख्यमंत्री के तौर पर जा सकते हैं लेकिन एक साधु और योगी के तौर पर वो नहीं जाएंगे।

हो चुका है शिलान्यास

गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन किया जा चुका है जिसके मुख्य यजमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी थे। इसके अलावा इस भूमि पूजन में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल थे।

 

 

ये भी पढ़े:

मौसम विभाग का हाई अलर्ट, अगले कुछ घंटो में यूपी के इन 16 जिलो में भारी वर्षा |

रिया चक्रवर्ती निकली शातिर, सुशांत के बहन की FD से निकाले 2.5 करोड़ |

बिग बॉस 14 का प्रोमो आया सामने, ये प्रतिभागी ले पायेंगे हिस्सा |

आतंकियों ने बीजेपी नेता अब्दुल हमीद पर चलाई गोलियां, हालत नाजुक |

‘जय श्री राम’ और ‘मोदी जिंदाबाद’ का नारा नहीं लगाया तो ऑटो चालक को पीटा |