उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, टॉपर्स के नाम पर बनेंगी सड़कें

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, हर टॉपर्स के नाम उसके घर तक बनेगी सड़क

यूपी बोर्ड परीक्षा का आज रिजल्ट घोषित होने के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जारी बयान में कहा कि “मैं इस बात का घोषणा कर रहा हूँ कि प्रदेश के 20 टॉपर्स स्टूडेंट्स होंगे, उनके घर तक की शानदार सड़क उनके नाम के बनवाये जाएंगे चाहे वो किसी भी बोर्ड के क्यों न हों।

आपकों बता दें कि आज उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा विभाग ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणाम अपने ऑफिसियल बेबसाइट पर घोषित कर दिया है ।

यूपी बोर्ड में 2020 में पास छात्र-

इस साल यूपी बोर्ड में हाइस्कूल में 83.31प्रतिशत और इंटरमीडिएट में 74.63 फीसदी छात्र पास हुए हैं। हाईस्कूल की रिया जैन सबसे ज्यादा 96.67 प्रतिशत मार्क लाकर के टॉप की हैं, जो बड़ौत बागपत की हैं। वहीं इण्टरमीडिएट में 97 प्रतिशत मार्क के साथ बड़ौत बागपत के अनुराग मलिक ने टॉप किया। जो छात्र हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट के टॉपर है वो एक ही स्कूल के हैं, देखा जाए तो पिछले साल से अच्छा रिजल्ट इस साल बना है ।

हाईस्कूल में 87.29 प्रतिशत लड़कियां सफलता हासिल की हैं तप लड़के 79.88 प्रतिशत ही पास हुए हैं। हाईस्कूल में 33 छात्र ने टॉप 10 में स्थान बनाया है।

हाईस्कूल के प्रथम – रिया जैन – 96.67 % बड़ौत बागपत के हैं।
दूसरे स्थान पर – अभिमन्यु वर्मा – 95.83% जोकि बाराबंकी से हैं।
तीसरे नंबर पर- योगेश प्रताप सिंह- 95.33% , बाराबंकी से हैं।

वहीं इण्टरमीडिएट में

प्रथम स्थान – अनुराग मलिक- 97 % – बड़ौत बागपत के हैं।
दूसरे स्थान पर- प्रांजल सिंह 96% प्रयागराज के
तीसरे स्थान पर- उत्कर्ष शुक्ला- 94.80 % जो औरैया के हैं।

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा एक साथ 18 फरवरी को हुआ था और 10वीं के एग्जाम 3 मार्च और इंटरमीडिएट की एग्जाम 6 मार्च को समाप्त हुई थी।

 

 

 

 

HindNow Trending : राज्यसभा कर्मियों के महंगाई भत्ते पर लगी रोक | पिछले 24 घंटों में सामने आए 
17 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस | राशि फल 26 जून 2020 | बेटे के कार एक्सीडेंट पर गोविंदा ने तोड़ी चुप्पीभारतीय सैनिक का लोगों से गुहार