विकास दुबे की पत्नी के सीज हैं सभी बैंक खाते, लगाई पैसे न होने की गुहार
/

ऋचा दुबे ने सरकार से लगाई गुहार पुलिस ने सीज कर रखे हैं अकाउंट कैसे भरे शमन शुल्क

लखनऊ: कानपुर देहात में हुए बिकरू कांड के मुख्य अपराधी विकास दुबे को तो भागने के चलते पुलिस एनकाउंटर में मार दिया गया है लेकिन उसके कुकर्म अब उसके परिवार के इस मुसीबत का सबब बन गए हैं। जिसके चलते अब उसके घर में दिक्कतों की शुरुआत हो गई है ज सके बाद विकास दुबे की पत्नी सामने आईं हैं और उन्होंने एक गुहार लगाई है।

सीज हैं बैक खाते

दरअसल विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसके और उसके परिवार के सारे बैंक खाते सीज कर दिए ‌हैं जिसके चलते परिवार के पास पैसे नहीं हैं उसको लेकर अब विकास दुबे लखनऊ विकास प्राधिकरण के पास पहुंचीं और उन्होंने अपने मकान के नियमित कराने की बात कही है, लेकिन उन्होंने ये कहा कि इसके लिए जमा करने वाली धनराशि बैंक खाते सीज होने के चलते उनके पास नहीं है जिसके बाद एलडीए ने भी अपना पक्ष रखा है।

एलडीए में लगाई गुहार

इस मामले एलडीए की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने बताया है कि चारों मकानों के एक जैसे ही भू-खंड हैं ऐसे में में अलग-अलग नक्शे देकर कंपाउंडिंग किया जाना संभव है।

विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे को भी शमन से जुड़ा घर का काम कराना है इसलिए वो एलडीए की सचिव के पास पहुंच कर गुहार लगा चुकी हैं कि उनके बैंक खाते सीज हो चुके हैं वो अभी शमन शुल्क नहीं भर सकतीं हैं।

अगस्त अंत तक का समय

इस मामले में विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे की अर्जी पर उनके मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए संयुक्त सचिव ने बताया कि ऋचा दुबे कि उनके और सभी के केस में लोगों को अगस्त माह के अंत तक का समय दिया गया है जिससे विकास दुबे की पत्नी भी शुल्क की व्यवस्था करके आसानी से जमा कर पाएंगी।

पुलिस कर रही है जांच और कार्रवाईयां

आपको बता दें कि बिकरु कांड के मुख्य अपराधी विकास दुबे ने दो-तीन जुलाई की दरमियानी रात उसे पकड़ने आए पुलिसकर्मियों की टीम पर बंदूक से हमला किया जिसमें 8 पुलिस ने उसे पकड़ने का अभियान चलाया जब वह उज्जैन से मिला कानपुर आते वक्त भागने की कोशिश में पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया।

तब से विकास दुबे समेत उसके परिवार वालों के बैंक खाते भी सीज हैं और उसके बारे में हर एक चीज की सघनता से जांच की जा रही है। गौरतलब है कि विकास दुबे की पत्नी पहले भी कई बार अपने पति के साथ हुए एनकाउंटर के अंजाम को सही बता चुकी हैं।

 

 

 

ये भी पढ़े:

मणिपुर में सेना पर कायराना हमला, तीन जवान शहीद, 6 घायल |

नरेंद्र मोदी की 3 नाकामियां बताते हुए राहुल गांधी ने कहा देश को बर्बाद कर रहे हैं |

सुनील राठी से डरे हुए हैं बीजेपी विधायक, बताया विकास दुबे से खतरनाक |

हार्दिक पांड्या के घर आया नया मेहमान, पत्नी नताशा ने दिया बेटे को जन्म, देखें तस्वीरें |

केजरीवाल ने दी बड़ी राहत, अब दिल्ली में इतना सस्ता मिलेगा डीजल |

जन्मदिन पर सोनू सूद ने दिया बड़ा तोहफा, 3 लाख लोगों को देंगें रोजगार |