केजरीवाल ने दी बड़ी राहत, अब दिल्ली में इतना सस्ता मिलेगा डीजल
/

केजरीवाल ने दी बड़ी राहत, अब दिल्ली में इतना सस्ता मिलेगा डीजल

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने डीजल की कीमतों को लेकर आज दिल्ली वासियों को बड़ी राहत देने जा रही हैं।

नई दिल्ली- दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने डीजल की कीमतों को लेकर आज दिल्ली वासियों को बड़ी राहत देने जा रही हैं। बता दें कि पूर्ण सहमति के बाद कैबिनेट की बैठक में फैसला किया गया है। डीजल की कीमत को कम किया जाए ताकि दिल्ली में आर्थिक गतिविधियों को दोबारा से शुरु किया जा सके। सीएम केजरीवाल ने बताया कि -‘राज्य में आर्थिक गतिविधियों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दिए जाए।

केजरीवाल ने दिल्ली में डीजल के दाम 8 रुपये कम कर दिए हैं। केजरीवाल सरकार ने डीजल पर VAT 30 फसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया है। इससे दिल्ली में डीजल के दाम 8.36 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएंगे।

आगे उन्होंने कहा कि जो डीजल 82 रुपये का कल मिल रहा था वह अब 73.64 पैसे का मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि तेल की कीमतों को घटाया जाए। इससे दिल्ली की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। रेहड़ी, पटरी वालों को इजाजत दी गई कि वो अपना काम शुरू करें। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की बढ़ोतरी पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी बीजेपी में काफी तकरार हुई थी।

महंगे पेट्रोल-डीजल के लिए जिम्मेदार बीजेपी

दिल्ली में मंहगे पेट्रोल-डीजल का जिम्मेदार केजरीवाल सरकार को बीजेपी ठहरा रही थी। लॉकडाउन के दौरान केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल पर वैट 27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट 16.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया था। दिल्ली में पहले डीजल की कीमत पेट्रोल की कीमत से ज्यादा थी। इसके अलावा केजरीवाल राज्य में कोरोना के घटते मामलों के बाद की स्थिति पर कोई फैसला कर सकते हैं। इतना ही नहीं आपको बता दें, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक पोर्टल लॉन्‍च करने की भी घोषणा की थी।

उन्‍होंने बताया था कि इस पोर्टल का लोगों को नौकरी देने वाले और नौकरी की चाह रखने वाले दोनों ही फायदा उठा सकते हैं। नौकरी देने वाले इस वेब प्‍लेटफॉर्म पर वेकेंसी की घोषणा कर सकते हैं। वहीं, नौकरी की तलाश करने वाले लोग इस वेबसाइट पर अपनी योग्‍यता और अनुभव को अपडेट कर सकते हैं, ताकि उन्‍हें रोजगार का मौका मिल सके।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

विकास दुबे की पत्नी का सरकार को धमकी, न गिराएं मकान नहीं तो करनी पड़ेगी आत्महत्या |

ऋचा दुबे ने सरकार से लगाई गुहार पुलिस ने सीज कर रखे हैं अकाउंट कैसे भरे शमन शुल्क |

सुशांत के मौत के बाद ट्वीटर अकाउंट से आलिया भट्ट को किया गया फॉलो |

सपना चौधरी के गाने पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने युवक का बना दिया मोर, वीडियो वायरल |

लॉकडाउन में दरोगा जी कर रहे थे ऑन ड्यूटी मस्ती, महिला कांस्टेबल ने लगा दी क्लास |

अंकिता लोखंडे का बड़ा खुलासा, कॉल कर सुशांत ने बताया था रिया के बारे में ये बात |