विकास दुबे की पत्नी का सरकार को धमकी, न गिराएं मकान नहीं तो..
/

विकास दुबे की पत्नी का सरकार को धमकी, न गिराएं मकान नहीं तो करनी पड़ेगी आत्महत्या

लखनऊ: कानपुर कांड के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का एनकाउंटर हो चुका है। उसने पुलिसकर्मियों को जिस नृशंसता के साथ शहीद किया कि उसके बाद शक में पुलिस ने उसका बिकरू गांव आलीशान घर जमीदोंज कर दिया था। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद ये चर्चाएं भी चलने लगीं थी कि विकास दुबे का लखनऊ वाला घर भी गिराया जा सकता है। इसको लेकर अब ऋचा दुबे ने एक बड़ी बात कही है।

जांच को पहुंची थीं टीमें

गौरतलब है कि विकास दुबे के लखनऊ वाले कृष्णानगर स्थित घर की रिजिस्ट्री की तलाश में पुलिस भी गई थी, लेकिन कुछ नहीं मिला था। जिसके बाद में एलडीए की टीम ताला लगा होने के चलते लगातार बाहर से ही नाप-जोख करके वापस हो गई थी। इसके अलावा घर से टीम ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और लेटरहेड भी जब्त किए थे। वहीं उन्हें कई सारे जरूरी कागजों के साथ एक डायरी भी मिला थी। इसके साथ ही 2017 में ‌इसी घर से दीपक दुबे के धाम से खरीदी गई 30स्प्रिंगड राइफल भी मिली थी उनके बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिली है।

न गिराया जाए मकान

दरअसल, विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने अब लखनऊ विकास प्राधिकरण से लखनऊ वाले मकान को लेकर गुहार लगाई है और मकान न गिराने की अपील की है। ऋचा दुबे विहित प्राधिकारी रितु सुहास के सामने अपनी अर्जी लेकर गईं और अपनी अर्जी दी कि मकान को न गिराया जाए वरना मुश्किलें बढ़ जाएंगी और उन्हें सुसाइड करना पड़ेगा।

सुसाइड करना पड़ेगा

विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने कहा है कि उसका घर न गिराया जाए उसने हवाला दिया है कि उसके सभी बैंक खाते पुलिस ने सीज करवा दिए हैं और जांच की जा रही है। यही नहीं उनके घर के सारे कागजात भी पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। उनके पास अब इस मकान के सिवाय और कुछ भी नहीं है। ऐसे में अगर मकान भी गिरा दिया गया तो उसके पास सुसाइड करने के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा।

एलडीए ने दी मोहल्लत

विकास दुबे के लखनऊ वाले इस घर में एलडीए ने मैपिंग को लेकर नोटिस लगाया है और शमन से जु़ड़ा शुल्क जमा करने की बात कही है जिसके बाद विकास दुबे की पत्नी ने ये गुहार लगाई है और उनकी इस मांग पर एलडीए की संयुक्त सचिव रितु सुहास ने उन्हें अगस्त के अंत तक शुल्क जमा करने की मोहल्लत दे दी है.

 

 

ये भी पढ़े:

मणिपुर में सेना पर कायराना हमला, तीन जवान शहीद, 6 घायल |

नरेंद्र मोदी की 3 नाकामियां बताते हुए राहुल गांधी ने कहा देश को बर्बाद कर रहे हैं |

सुनील राठी से डरे हुए हैं बीजेपी विधायक, बताया विकास दुबे से खतरनाक |

हार्दिक पांड्या के घर आया नया मेहमान, पत्नी नताशा ने दिया बेटे को जन्म, देखें तस्वीरें |

केजरीवाल ने दी बड़ी राहत, अब दिल्ली में इतना सस्ता मिलेगा डीजल |

जन्मदिन पर सोनू सूद ने दिया बड़ा तोहफा, 3 लाख लोगों को देंगें रोजगार |