विकास दुबे के पिता को मिला नोटिस, रिश्तेदारों की खैर नहीं..
/

विकास दुबे के बूढ़े पिता को मिला नोटिस, कुख्यात गैंगेस्टर के रिश्तेदारों की खैर नहीं

कानपुर एनकाउंटर मामले के मुख्य आरोपी विकास दुबे के पिता पर पुलिस ने अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शिवली गांव में रहने वाले विकास के बहनोई दिनेश तिवारी के घर जाकर पिता राम कुमार दुबे को उसके छोटे बेटे दीपक दुबे उर्फ दीपू और उसकी प्रधान पत्नी अंजलि दुबे का शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण का नोटिस थमा दिया है।

विकास दूबे के पिता के बाद पुलिस ने बिकरू गांव के करीब नौ शस्त्र लाइसेंस धारकों के परिजनों को निरस्तीकरण का नोटिस दिया है। असलहा लाइसेंस निरस्तीकरण की सुनवाई 27 जुलाई को होगी।

अब तक पुलिस ने जय बाजपेयी सहित 29 लोगों के असलहा लाइसेंस की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी है। इनमें से 11 ऐसे लोगो हैं, जिनके लाइसेंस निलंबित कर नोटिस भी दिया जा चुका है।

गौरतलब है कि दो जुलाई की रात कानपुर चौबेपुर के बिकरू गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को दबोचने के लिए पुलिस टीम ने उसके घर पर दबिश डाली थी। दबिश की जानकारी विकास को पहले ही लग जाने के कारण विकास ने बड़ी संख्या में अपने गुर्गों को तैनात कर दिया गया था। रास्ता ब्लाक कर पुलिस को पहले ही गाड़ियों से उतरने को मजबूर कर दिया गया।

जैसे ही पुलिस गाड़ियों से उतर कर विकास के घर की ओर बढ़ी तभी पुलिस टीम पर गोलियों की बौछार कर दी गई। जिसमें सीओ समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। घटना के बाद पुलिस ने विकास और उसके कई साथियों एंकाउंटर कर दिया था और कई को गिरफ्तार कर लिए गए थे।

मददगारों की भी सूची बनी….

वहीं, दूसरी ओर उसके मददगारों की भी सूची बनाकर जिला प्रशासन ने कार्यवाई शुरू कर दी है। पहले के कई मामलों में विकास दुबे की जमानत कराने वाले राजाराम द्विवेदी के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की रिपोर्ट चौबेपुर पुलिस ने भेजी है। जिलाप्रशासन जल्द ही कोर्ट के जरिए उनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराने की योजना बना रहा है।

शनिवार को अवकाश होने के बावजूद चौबेपुर पुलिस असलहा विभाग के अधिकारियों पर संपर्क साध कर कार्यालय खुलवाया और विकास के करीबियों के जारी असलहों की पूरी जानकारी हांसिल की। यही नहीं चौबेपुर पुलिस ने न केवल बिकरू बल्कि आठ अन्य गांवों के लोगों के लिए जारी हुए असलहा लाइसेंस की जानकारी हासिल की है।

किस-किस के नाम शस्त्र लाइसेंस जारी है पुलिस उनका नाम, पता और तारीख तक का ब्योरा जुटा रह है। असलहा विभाग से दो ऐसे लोगों के नाम खुलकर सामने आए हैं। जिनके नाम पर दो-दो असलहा लाइसेंस बने हुए हैं। अब पुलिस सभी को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अनुराग कश्यप का खुलासा इस वजह से मेरी फिल्म छोड़ ड्राइव करने के लिए उतावले थे सुशांत सिंह राजपूत |

आजम खान की खुली चुनौती राम मंदिर निर्माण भूमि पुजन में नहीं बुलाया गया तो सरयू में ले लूंगा जल समाधि |

जमशेदपुर में ही क्यों हुई सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम फिल्म दिल बेचारा की शूटिंग, जाने वजह |

अमरीश पुरी का पोता इस लड़की के साथ करेगा बॉलीवुड मे एंट्री |

टीवी सीरियल क्राइम अलर्ट देख 14 वर्षीय बालक ने खुद गढ़ी अपने अपहरण की कहानी |