योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को देखते हुए लिया बड़ा फैसला, मेरठ छोड़ पुरे उत्तर प्रदेश में कर्फ्यू

UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को देखते हुए लिया बड़ा फैसला, मेरठ छोड़ पुरे उत्तर प्रदेश में कर्फ्यू

यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने 1 जुलाई 2020 से अनलॉक 2 शुरू के आदेश दे दिये हैं। वहीं राज्य के लिए नए दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं। जारी किए गये नये दिशा निर्देश में कहा गया है कि अनलॉक-2 की प्रकिया के तहत, रात का कर्फ्यू भारत सरकार के दिशा निर्देश के साथ , मेरठ को छोड़ कर पूरे राज्य में रात 10 बजे से सुबह5 बजे तक लागू रहेगा। वहीं मेरठ में ये कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा।

अनलॉक-2 को ले कर मुख्यमंत्री के आदेश—

अनलॉक-2 में मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरतने को कहा है। साथ ही Covid-19 का सख्ती से पालन करने को कहा है। मास्क का इस्तेमाल जरूर करने को कहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि कोरोना का परीक्षण बढ़ाया जाए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा दिये निर्देश—

उत्तर [प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संचारी रोग नियंत्रण अभियान, बृहद वृक्षारोपण अभियान के सम्बंध में सभी जिलाधिकारी, संभागीय आयुक्त, नोडल अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बातचीत की।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से शुरू होने वाले संचारिय रोग नियंत्रण अभियान का संचालन इंटरदिपेक्रटोरम समन्वय के साथ किया जाना चाहिये। वहीं 5 जुलाई से 25 करोड़ वृक्ष राज्य में लगवा कर सफलता पूर्वक चलाया जाए। उन्होंने कहा कि ये अभियान कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए पूरा कराया जाए।

वहीं मुख्यमंत्री बुधवार को लखनऊ से संचारी रोग नियंत्रण का उद्धघाटन किए हैं। अब 5 जुलाई को मेरठ के हस्तिनापुर रेंज में पौधरोपण कर 25 करोड़ वृक्षरोपड़ का उद्घाटन करेंगे।

 

 

 

 

Hindnow Trending : धोनी के वो रिकॉर्ड्स जिन्हें तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है | अगर आपकी भी है बैंक 
या पोस्ट ऑफिस में एफडी तो तुरंत करें ये जरूरी काम | जानिए किन राशियों पर है शनि भारी | दिल्ली और महाराष्ट्र 
में कोरोनावायरस के कहर से दहशत | सुशांत सिंह राजपूत के मामले में उग्र राज ठाकरे | 4 इंजनों की ताकत 
से दौड़ा भारतीय रेलवे का शेषनाग