बिहार में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, 83 लोगों की गई जान

बिहार में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, 83 लोगों की गई जान

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की जान चली गई है इस मौके ‌पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत बिहार सरकार, और राहुल गांधी ने संवेदना जाहिर करते‌ हुए साथ खड़े होने की बात कही है।

भूकंप से लेकर बारिश और कोरोनावायरस से लेकर बारिश हर तरह से कुदरत का तांडव चल रहा है और अब इसमें आकाशीय बिजली भी शामिल हो गई है ‌। बिहार में आकाशीय बिजली ने एसा प्रकोप मजाया है कि 83 लोगों की जान चली गई है, यही नहीं कुदरत द्वारा दी गई इस आपदा में कई लोगों के बुरी तरह से घायल होने की संभावना है… दर्दनाक बात ये‌ भी है कि इस हादसे में बच्चों की मौत ज्यादा हुई है।

बिहार सरकार ने किया ऐलान

बिहार के 8 जिलों में आई इस भीषण आपदा से लोग बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसी के चलते बिहार‌ सरकार ने हताहत हुए लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए देने की बात की है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी दुख जाहिर करते हुए ट्वीट किया जो कि कुछ यूं है…

वहीं राहुल गांधी ने इस घटना पर संवेदना जाहिर करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को लोगों के साथ खड़े होकर उनकी मदद करनी चाहिए।

यूपी में भी आई आपदा

आकाशीय बिजली से आई ये आपदा केवल बिहार तक ही सीमित नहीं रही है। उत्तर प्रदेश के कुछ इलाके भी इसकी चपेट में आए हैं। राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश में देवरिया में 9 लोगों के अलावा प्रयागराज में 6, अंबेडकर नगर में 3, बाराबंकी में 2 और कुशीनगर, फतेहपुर, उन्नाव और बलरामपुर में 1-1 लोग की मौत हुई है।

भंयकर बारिश की संभावना

इस सब के बीच मौसम विभाग ने बिहार के लिए भारी बारिश को देखते हुए 72 घंटे का अलर्ट जारी करते हुए सावधान रहने की बात कही है। मोसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर भारत में मानसून के दस्तक देने के बाद अब बारिश ने पा़व पसार लिए हैं और दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हरियाणा में जमकर बारिश देखने को मिल सकती है।

 

 

 

HindNow Trending : नोवाक जोकोविच कोरोना पॉजिटिव | कोरोनावायरस से जुड़ी आई एक और बुरी 
खबर 67 करोड़ लोग | 9 जुड़वां भाईयों के जुर्म की कहानी | सुशांत सिंह राजपूत को किया था फिल्म 
हाफ गर्लफ्रेंड से बाहर | सेटेलाइट इमेज से हो रहा खुलासा