कोरोनावायरस से जुड़ी आई एक और बुरी खबर 67 करोड़ लोग हो सकते हैं संक्रमित, दिल्ली में हालात खराब

कोरोनावायरस का खौफ देश में लोगों पर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। आए दिन कोरोनावायरस एक नया रिकॉर्ड तोड़कर देश में कोहराम मचा रहा है। इस महामारी को देखते हुए महामारी विशेषज्ञ जयप्रकाश मुलियिल ने कहा है कि देश में 50 फीसदी कोरोनावायरस के मामले यानी करीब 67 करोड़ लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो जाएंगे जो कि एक और खौफनाक मंजर की दिशा में पहुंचा सकता है।

कोरोनावायरस से जुड़ी आई एक और बुरी खबर 67 करोड़ लोग हो सकते हैं संक्रमित, दिल्ली में हालात खराब

ताजा हालात की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के रिकार्ड तोड़ 16,922 मामले सामने आए हैं और 468 लोगों की जान जा चुकी है. आपको बता दें कि देश में अब तक कोरोनावायरस के 4 लाख 73 हजार केस हो गए हैं। एक तरफ 2 लाख 71 मरीज ठीक हो चुके हैं, तो वहीं 1लाख 86 हजार 521 केस अभी भी एक्टिव हैं। इस वैश्विक महामारी से अब तक 14894 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

दिल्ली में कोरोनावायरस सबसे तेजी से बढ़ रहा है जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने सरकारी अस्पतालों को आदेश दिया है कि वे सीनियर और जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों का कार्यकाल 6 महीने तक बढ़ा दें। जिससे इस भयानक बीमारी के दौरान डॉक्टरों की कोई कमी न हो सके। आपकों बता दें कि दिल्ली कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले में अब दूसरे नंबर पर आ गई है। पहले ऩबर पर महाराष्ट्र है।

नहीं आए स्वास्थ्य कर्मी

दिल्ली में जो साधारण कोरोनावायरस से पीड़ित हैं उनको घर में ही आइसोलेशन का निर्देश दिया गया है। इसी बीच दिल्ली के शालीमार बाग में एक आइसोलेशन में रह रहे एक 32 साल के मरीज ने बताया कि वो तीन दिन से यहाँ हैं पहले  दिन के बादस्वास्थ्य विभाग का कोई भी व्यक्ति उनकी स्थिति देखने नहीं आया है। उसकी रिपोर्ट 20 जून को पॉजिटिव आई थी। उन्हें दवा से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं है।‌ दिल्ली मे ये रवैया स्वास्थ विभाग और प्रशासन के ढुलमुल रवैए को साफ दर्शाता है।

कोरोनावायरस से जुड़ी आई एक और बुरी खबर 67 करोड़ लोग हो सकते हैं संक्रमित, दिल्ली में हालात खराब

महाराष्ट्र पुलिस में कोरोनावायरस का संक्रमण

पूरे महाराष्ट्र में कोरोनावायरस का प्रकोप देश का लगभग 25 प्रतिशत है। ऐसे में महाराष्ट्र पुलिस के जवान भी बड़ी संख्या में कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में 185 नए संक्रमण के मामले केवल राज्य पुलिस के जवानों में आए हैं। इसके साथ ही अब तक राज्य के 4,288 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अच्छी बात ये है कि 3,239 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग की फिर उड़ी धज्जियां

हर दिन कहीं न कहीं से नियमों की धज्जियां उड़ने की खबरें आ चुकी हैं। अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर मजदूरों की भीड़ एकत्र हो गई ये सभी ईंट के भट्टों में काम करने वाले मजदूर थे जो बिहार जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए निकली थी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के सारे नियम तार-तार हो गए इस घटना का वीडियो सोशल‌ मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पतंजलि दवा को लेकर केस

बाबा रामदेव द्वारा बनाई गई पतंजलि की दवा पर केस दर्ज कर लिया गया है। दरअसल मंगलवार को बाबा राम देव ने कोरोनावायरस की दवा कोरोनिल बनाने का दावा किया था। जिसे आईसीएम आर और आयुष मंत्रालय ने गलत माना है इसी बीच अब जयपुर में बाबा रामदेव और उनके सभी सहयोगियों पर केस दर्ज कर दिया गया है।

 

 

 

HindNow Trending : सुशांत सिंह राजपूत का फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आया सामने | शिखर धवन की बेटी 
ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मुड़वा लिया इस नोबल कार्य के लिए सिर | दुनिया के सबसे महंगे घर | बाबा रामदेव 
की दवा को लेकर क्यों ‌हो रहा है बवाल | बिहार में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली

Leave a comment

Your email address will not be published.