ये हैं दुनिया के 10 सबसे महंगे घर, नंबर 2 पर है इस भारतीय का 27 मंजिला घर

ये हैं दुनिया के 10 सबसे महंगे घर, नंबर 2 पर है इस भारतीय का 27 मंजिला घर

दुनिया के सबसे महंगे घर जिनको देख करआप हैरान हो सकते है इन घरो को आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट, वेरंडा और आर्कलेख के आधार पर टॉप टेन में रखा गया है।

सुंदर घर बनाना सबका सपना होता है, लोग अपने जीवन भर की कमाई खर्च कर अपने लिए एक खूबसूरत घर बनाते हैं, घर कैसा भी हो लोगों को अपना घर काफी पसंद आता है, लेकिन कुछ लोगों के नवाबों वाले शौक होते हैं और वो सबसे महंगे घरो में रहना ही अपने लिए शान समझते हैं.

आज हम आपकों बताते हैं दुनिया के सबसे महंगे घर जिनको देख कर आप हैरान हो सकते हैं, इन घरो को आर्किटेक्चर डाइजेस्ट, वेरंडा और आर्कलेख के आधार पर टॉप टेन में रखा गया है। पेंटहाउस से लेकर इंग्लैंड में महलों तक सभी प्रकार के घरों और दुनिया के सबसे महंगे घरों पर एक नज़र डालते हैं।

10. 18-19 केंसिंग्टन गार्डन – $128 मिलियन-

 

 

यह घर बीमरोल बिलियनेर्स रो पर स्थित है, जो लंदन के सबसे प्रतिष्ठित क्षेत्रों में से एक है, केंसिंग्टन गार्डन इस घर की कीमत 128 मिलियन डॉलर है।

 

9. पलाज़ो डी अमोरे – $195 मिलियन –

 

दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक बेवर्ली हिल्स, कैलिफोर्निया में है। पलाज़ो डी अमोरे सफल रियल एस्टेट उद्यमी, जेफ ग्रीन इसके मालिक है, और यह लगभग 53000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। विला में 12 बेडरूम, 23 बाथरूम, कई स्विमिंग पूल, टेनिस कोर्ट, झरने और थिएटर हैं, और 27 कार स्पेस का एक गैरेज भी है।

8. एलिसन एस्टेट – $200 मिलियन-

Most Expensive Houses - Ellison Estate

ओरेकल के सह-संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक, लैरी एलिसन इसके मालिक है.  यह 200 मिलियन डॉलर की संपत्ति दुनिया में आठवां सबसे महंगा घर है। संपत्ति के विशाल आकार के कारण, 23-एकड़ में निर्मित है, इसमें एक चाय घर और स्नानागार है, इसके अलावा इसमें एक मानव निर्मित झील और एक तालाब मिलेगा। एस्टेट का अधिकांश डिज़ाइन जापानी प्रभाव में आता है और इसे जेपनीज़ एम्पोरर्स महल के बाद बनाया गया था। घर को पॉल ड्रिस्कॉल ने डिजाइन किया था, जो एक वास्तुकार और ज़ेन बौद्ध शिक्षक थे।

7. फोर फेयरफील्ड तालाब – $248 मिलियन-

 

यह फोर फेयरफील्ड रेनो ग्रुप के मालिक इरा रेनर का घर है, जो स्मेल्टिंग और मैन्युफैक्चरिंग में एक निवेश कंपनी है। 63 एकड़ में फैला यह घर 29 बेडरूम, 39 बाथरूम, एक 91-फुट डाइनिंग रूम, बास्केटबॉल कोर्ट, बॉलिंग एली, स्क्वैश कोर्ट, टेनिस कोर्ट और तीन स्विमिंग पूल से सुसज्जित है।

6. ओडियन टॉवर पेंटहाउस – $ 330 मिलियन –

 

Most Expensive Houses - The Odeon Tower Penthouse

330 मिलियन डॉलर के अनुमानित मूल्य के साथ, ओडोन टॉवर पेंटहाउस अभी दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है, मोनाको की सबसे महंगी इमारतों में से में शामिल यह घरर 35,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। यह द टूर ओडियन को वास्तुकार अलेक्जेंड्रे गिराल्डी द्वारा डिज़ाइन किया गया था और ग्रुप मजकोको द्वारा विकसित किया गया था।

5. लेस पैलिस बुल – $390 मिलियन –

 

पांचवे नंबर पर $390 मिलियन लेस पालिस बुल्स है। संपत्ति के डिजाइन के लिए Lovags प्रेरणा सबसे शुरुआती आवासों से आए थे, हालाँकि, इस आवास को कुछ बहुत अच्छे प्राणी आराम के साथ गंभीरता से अपग्रेड किया गया है। संपत्ति में तीन स्विमिंग पूल, कई बगीचे और 500-सीट वाला एम्फीथिएटर पहाड़ी मैदान में बनाया गया है।बबल पैलेस वर्तमान में एक इतालवी मूल के फ्रांसीसी फैशन डिजाइनर पियरे कार्डिन के स्वामित्व में है।

4. विला लेस कॉड्रेस – $ 450 मिलियन –

 

 

 

 

चौथे स्थान पर Les-Les-Cédres, सेंट-जीन-कैप-फेरट, फ्रांस में स्थित है।$ 450 मिलियन का अनुमान है, यह घर लगभग आधा बिलियन डॉलर होने के करीब है।यह पहली बार 1830 में बनाया गया था और 1904 में बेल्जियम के राजा लियोपोल्ड द्वितीय द्वारा खरीदा गया था।

यह घर लगभग 18,000 वर्ग फुट का है और इसमें 14 बेडरूम हैं। इसमें एक ओलंपिक आकार का स्विमिंग पूल और एक बड़ा स्थिर, 30 घोड़ों के लिए पर्याप्त बड़ा है। 3,000 किताबों के क्षेत्र में एक लकड़ी के पैनल वाली लाइब्रेरी में से एक है ।

3. विला लियोपोल्डा – $ 750 मिलियन –

 

 

Most Expensive Houses - Villa Leopolda

 

 

विला लियोपोल्डा दुनिया का तीसरा सबसे महंगा घर है। विला में लेबनानी ब्रेज़िलियन बैंकर एडमंड सैफ्रा की विधवा, लिली सफरा इसकी मालकिन है। यह फ्रांसेस आल्प्स-मैरीटाइम विभाग के कोटे डी’अज़ूर क्षेत्र में स्थित है और लगभग 50 एकड़ में बसा है।इसमें 11 बेडरूम, 14 बाथरूम, एक वाणिज्यिक ग्रीनहाउस, हेलीपैड, आउटडोर रसोई और सबसे अच्छे स्विमिंग पूल में से एक है जिसे आप कभी भी देखेंगे।

 

2. एंटिला – $ 1 बिलियन-

 

 

Most Expensive Houses - Antilla

दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर एंटिला, मुंबई, भारत में स्थित है और इसकी कीमत $ 1 बिलियन है। इसे शिकागो स्थित आर्किटेक्चर फर्म, पर्किन्स एंड विल और हॉस्पिटैलिटी डिजाइन फर्म, हिर्श बेंडर एसोसिएट्स द्वारा डिजाइन और निर्माण किया गया था।

यह संपत्ति रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, मुकेश अंबानी, एक फॉर्च्यून ग्लोबल 500 कंपनी और इंडियास के सबसे अमीर व्यक्ति के लिए बनाई गई थी।

संबंधित: दुनिया में शीर्ष 20 उच्चतम भुगतान एथलीट400,000 वर्ग फुट की इमारत मुंबई के कुंबाला हिल में स्थित है और यह 27 मंजिला है।

इसकी सबसे खास बात –

यह रिक्टर पैमाने पर 8 तीव्रता के भूकंप का सामना करने के लिए भी बनाया गया है।

घर के अंदर, आपको छह मंजिलें मिलती हैं जो कार स्टोरेज, कारों के लिए एक सर्विस स्टेशन, एक मंदिर, 50 सीटों वाले मूवी थियेटर और नौ लिफ्ट के लिए पूरी तरह समर्पित है।

इसमें एक स्वास्थ्य स्पा, तीन हेलीपैड, एक सैलून, एक बॉथरूम और योग स्टूडियो, एक आइसक्रीम कक्ष और कई सिनेमाघर हैं।

1. बकिंघम पैलेस – $ 2.9 बिलियन –

 

 

सूची में नंबर एक पर दुनिया के सबसे महंगे घर के शीर्षक का दावा करते हुए, बकिंघम पैलेस है। यह महल ब्रिटिश शाही परिवार के स्वामित्व में है और उनके पोर्टफोलियो में कई भव्य संपत्तियों में से एक है।

यह वेस्टमिंस्टर, लंदन शहर में स्थित है, और इसमें 775 कमरे, 78 बाथरूम, 92 कार्यालय और 19 स्टैटरूम शामिल हैं। इसमें  40 एकड़ में सिर्फ बागान है।

 

 

 

HindNow Trending : नोवाक जोकोविच कोरोना पॉजिटिव | कोरोनावायरस से जुड़ी आई एक और बुरी 
खबर 67 करोड़ लोग | 9 जुड़वां भाईयों के जुर्म की कहानी | सुशांत सिंह राजपूत को किया था फिल्म 
हाफ गर्लफ्रेंड से बाहर | सेटेलाइट इमेज से हो रहा खुलासा