बाबा रामदेव की दवा को लेकर क्यों ‌हो रहा है बवाल, मंत्री ने ‌किया खुलासा

बाबा रामदेव की दवा को लेकर क्यों ‌हो रहा है बवाल, मंत्री ने ‌किया खुलासा

योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि द्वारा निर्मित कथित कोरोनावायरस की दवा को लेकर बवाल मचा हुआ है पिछले तीन दिनों से इस मामले में कोई-न-कोई बात सामने आ रही है। लोग रामदेव के इस शिगूफे पर खूब बोल रहें हैं। रामदेव इससे शत-प्रतिशत कोरोनावायरस के मरीजों के ठीक होने का दावा कर रहे हैं पर हक़ीक़त क्या है… कोई नहीं जानता ।

नहीं करना चाहिए दवा का प्रचार

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि द्वारा निर्मित दवा को लेकर अब आयुष मंत्री श्रीपद वाई नाइक ने आज कहा कि पतंजलि आयुर्वेद को फाइनल अप्रूवल मिलने से पहले अपनी दवा का प्रचार नहीं करना चाहिए था। इसके साथ ही आयुष मंत्री ने साथ ही कहा कि पतंजलि योगपीठ को जरूरी प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया है, पतंजलि आयुर्वेद ने कोरोनिल से संबंधित दस्तावेज भेज दिए हैं अब इस पर फैसला लिया जाएगा।

सवालों का अंबार

इस दवा को लेकर उत्तराखंड सरकार पर भी निशाना साधा है और दवा कझ रजिस्ट्रेशन पर जवाब मांगा जा रहा है। इसी बीच पतंजलि के मुख्य शख्स ओर बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ भी मोर्चा खोला है जिसके बाद बालकृष्ण ने आयुष मंत्रालय को पत्र लिखा और इसके ज़वाब में मंत्रालय का कहना है कि सारे दस्तावेज मिल गए हैं।

हमलावर है विपक्ष

यही नहीं कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने बाबा रामदेव फर हमला बोलते हुए कहा कि बाबा रामदेव को गंभीरता का ख्याल रखधा चाहिए और कहा कि इस वक्त महामारी चल रही है ऐसे में किसी तरह की कोई भ्रामक बात नहीं होनी चाहिए। उन्होंने सरकार से रामदेव के खिलाफ देश की जनता की सुरक्षा के लिए सख्त कार्रवाई की मा़ग की है।

अचानक सामने आए बाबा रामदेव

दरअसल पतंजलि के प्रमुख योगगुरु बाबा रामदेव ने बिना किसी जानकारी ऐलान कर दिया कि उनके पास कोरोनावायरस की दवा बन गई है। ये ऐलान उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए किया जिसके बाद उसका प्रचार भी शुरू हो गया इन सब हालात के बीच आयुष मंत्रालय सख्त हुआ और इस तरह के प्रचारों को भ्रामक बता कर रोक लगा दी कई राज्यों में रामदेव और उनकेे सहयोगियों के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ है।

 

 

 

 

HindNow Trending : नोवाक जोकोविच कोरोना पॉजिटिव | कोरोनावायरस से जुड़ी आई एक और बुरी 
खबर 67 करोड़ लोग | 9 जुड़वां भाईयों के जुर्म की कहानी | सुशांत सिंह राजपूत को किया था फिल्म 
हाफ गर्लफ्रेंड से बाहर | सेटेलाइट इमेज से हो रहा खुलासा