South Africa Won By 111 Runs Against Australia Aus Vs Sa 3Rd Odi Match Report
south africa won by 111 runs against australia aus vs sa 3rd odi match report

AUS vs SA: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 ओडीआई मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को खेला गया,जिसमे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 111 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs SA) के बीच खेले गए पहले 2 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस मुकाबलें से शानदार वापसी की है। अब पाँच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम 2-1 से आगे है। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे मुकाबले के बारें में हम आगे विस्तार से चर्चा करने वाले है।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस तो दक्षिण अफ्रीका ने जीता मैच

Aus Vs Sa
Aus Vs Sa

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (AUS vs SA) के विरुद्ध खेले गए तीसरे ओडीआई मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि यह निर्णय उनके टीम के लिए अच्छा साबित नही हुआ। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार बल्लेबाजी किया और ऑस्ट्रेलिया के सामने 339 रनों का बाद लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया की टीम हासिल नही कर पाई। भले ही टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता पर मैच का परिणाम मेजबान दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में रहा। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram)  ने शानदार पारी खेली और टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़े,,“ये मेरा सपना था”, लंका की हार के बावजूद दुनिथ वेल्लालगे बने प्लेयर ऑफ द मैच, भारत पर बोली दिल छूने वाली बात

जानिए मैच का पूरा हाल

Aus Vs Sa
Aus Vs Sa

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार शुरुआत की विकेटकीपर बल्लेबाज डिकाक ने 82 रनों की शानदार पारी खेली,उनके साथ कप्तान तेंबा बवूमा ने भी 57 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका टीम के धाकड़ बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने अपने करियर की दूसरी शतकीय पारी खेलकर टीम को 338 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। एडेन मार्करम ने अपनी इस पारी के दौरान 74 गेंदों का सामना किया और 9 चौकों तथा 4 छक्कों की मदद से 102 रनों की नाबाद पारी खेली।

339 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नही खेल सका। टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 79 रनों की बड़ी पारी खेली पर उनके अतिरिक्त टीम का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी भी नही खेल सका। जिसके कारण पूरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 227 रनों पर ही ढेर हो गई और तीसरे मैच को दक्षिण अफ्रीका ने बेहद आसानी से 111 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। 102 रनों की नाबाद शतकिय पारी खेलने वाले एडेन मार्करम (Aiden Markram) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़े,,VIDEO: श्रीलंकाई मिस्ट्री स्पिनर ने टीम इंडिया के खिलाफ ढाया कहर, चारों खाने चित होकर क्लीन बोल्ड हुए शुभमन गिल