These 3 Decisions Of Rohit Sharma Will Make Team India Champion Of World Cup 2023

Rohit Sharma: भारतीय टीम ने बीते दिन इतिहास रच दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल को उन्होंने 70 रनों के भारी अंतर से जीत लिया। इस जीत के साथ उन्होंने 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए भी अपना स्थान पक्का कर लिया। सेमीफाइनल की अगर बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने सात विकेट लेकर टीम को जीत दिला दी। टीम इंडिया का यहां तक का सफर बेहद शानदार रहा है। हालांकि इसके पीछे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के तीन फैसलों का बड़ा हाथ है।

पहले 10 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना

Rohit Sharma
Rohit Sharma

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बीते दिन भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। भारत ने इस मैच को जीतकर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के पीछे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के 3 बड़े फैसलों ने अहम भूमिका निभाई है। इनमें से एक फैसला है ताबड़तोड़ बैटिंग। इस पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान रोहित ने पहले पावरप्ले में ताबड़तोड़ बैटिंग कर विपक्षी टीम के ऊपर दबाव डालने का काम किया है। इसका फायदा ये होता है कि उनके बाद आने वाले बल्लेबाजों जैसे विराट कोहली और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाजों को अपनी पारी संवारने का समय मिल जाता है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान टीम के अंदर आया भूचाल, बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ी, बड़ी वजह का हुआ खुलासा

खराब प्रदर्शन के बावजूद श्रेयस अय्यर का समर्थन करना

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) में टीम इंडिया की ओर से कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इनमें श्रेयस अय्यर का भी नाम शामिल है। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ लीग मैच तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबलें में शतक ठोका। जिस वजह से भारतीय टीम बड़े स्कोर 400 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। हालांकि शुरुआत में अय्यर का बल्ला नहीं बोला था। लीग स्टेज के पहले कुछ मैचों में दाएं हाथ का यह बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा था। इसके बावजूद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उन्हें बाहर नहीं बिठाया और लगातार मौका दिया। उनका यह फैसला बाद में चलकर बिल्कुल सही साबित हुआ।

केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में खिलाना

Kl Rahul
Kl Rahul

एशिया कप 2023 में कुछ खिलाड़ियों ने चोट के बाद वापसी की जिसमें केएल राहुल (KL Rahul) भी शामिल थे। उन्हें इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) द्वारा विकेटकीपिंग के अलावा मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की भूमिका दी गई। 31 वर्षीय इस खिलाड़ी ने दोनों जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप 2023 में भी केएल ने अपने फॉर्म को बरकरार रखा। अब तक दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक शतक के साथ 9 मैचों में कुल 386 रन ठोके हैं जिसमें उनका औसत 77.20 का रहा है। सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में वह 14वें पायदान पर मौजूद हैं।

 

‘चहल भाई गृहस्थी बचाओ…’, धनश्री के सामने श्रेयस अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक, तो फैंस ने जमकर काटी मौज