This-Player-Played-A-Brilliant-Inning-In-Ranji-Trophy-Now-Stakes-Claim-To-Play-For-Team-India

Ranji Trophy: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। वहीं दूसरी ओर भारत में घरेलु क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खेला जा रहा है. इस बार ट्रॉफी जीतने के लिए सभी टीमें कड़ी मेहनत कर रही हैं. इस दौरान एलीट ग्रुप बी का मैच छत्तीसगढ़ और आंध्रा के बीच खेला गया। आंध्र ने यह मैच 126 रनों से जीत लिया. लेकिन आंध्र के एक खिलाड़ी ने शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया (Team India) के लिए अपना दावा ठोक दिया है.

Ranji Trophy में दिखाया दम

Hanuma Vihari

दरअसल, छत्तीसगढ़ और आंध्र के बीच खेले गए मैच में आंध्र के बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी की. आंध्र की जीत में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) का बड़ा योगदान रहा. टीम इंडिया (Team India) के लिए खेल चुके विहारी ने 183 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 347 गेंदों का सामना किया और 183 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 21 चौके और 3 छक्के लगाए. यह पारी खेलकर उन्होंने टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है. इससे पहले भी उन्होंने मौजूदा रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में आंध्र के लिए रन बनाए थे.

VIDEO: श्रेयस अय्यर में आई बिजली सी फुर्ती, हवा में छलांग लगाकर तेजी से लपका ऐसा कैच, अंग्रेजी बल्लेबाज के भी उड़े होश

Hanuma Vihari का क्रिकेट करियर

Hanuma Vihari

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने साल 2018 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक और एक शतक लगाया है. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 111 रन है. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. तब से वह टीम से बाहर हैं. विहारी आईपीएल में भी खेल चुके हैं. उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2019 में खेला था. उन्होंने 120 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 52.92 की औसत से 9156 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी में मौजूद हैं शुभमन गिल के 3 बेहतरीन रिप्लेसमेंट, लेकिन IPL ब्रांड ना होने की वजह से द्रविड़-अगरकर नहीं देते मौका

"