West Indies Gained In The Wtc Points Table Australia Suffered A Huge Loss

WTC Points Table: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में शिकस्त दे दी। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा था। कंगारुओं को जीतने के लिए 216 रन बनाने थे। इसके जवाब में कंगारू टीम 207 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ विंडीज टीम ने दो मैचों की श्रृंखला को 1-1 की बराबरी पर समाप्त किया। साथ ही उन्होंने 27 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कोई टेस्ट मैच जीता है। इससे पहले उन्हें 1997 में जीत हासिल हुई थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में उन्होंने काफी फायदा पहुंचा है।

वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

Aus Vs Wi
Aus Vs Wi

गाबा यानि ब्रिस्बेन में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) की भिड़ंत हुई। टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग चुनी। पहले खेलने आई विंडीज टीम की पहली पारी 311 रनों पर सिमटी। जोशुआ डीसिल्वा ने 79 रनों का योगदान दिया। जवाब में खेलने उतरी कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी विंडीज के स्कोर से 22 रन पीछे 289 रनों पर घोषित कर दी। वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी 22 रनों की बढ़त के साथ शुरु की। दूसरी पारी में वह 193 रन बनाने में सफल रही। स्टीव स्मिथ के 91 रनों की पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम 216 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी ने किया बड़ा ऐलान, युवाओं को मौका देने के लिए IPL से लिया संन्यास

WTC Points Table का ऐसा है लेखा-जोखा

Wtc Points Table
Wtc Points Table

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में ताजा अपडेट हुई है। वेस्टइंडीज के हाथों करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलिया को नुकसान पहुंचा है। ऑस्ट्रेलिया के अब 10 मैचों में 6 जीत और तीन हार के साथ 66 अंक हैं। उनकी जीत का प्रतिशत 55.00 है। फिलहाल वह शीर्ष स्थान पर बरकरार है। वहीं वेस्टइंडीज एक जीत दो हार के साथ 16 अंक लेकर आठवें पायदान पर है। उनकी जीत का प्रतिशत 33.33 है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के बाद इसमें काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।

 

5 कारण क्यों RCB की टीम इस बार भी नहीं जीत पाएगी IPL की ट्रॉफी, पिछले 16 सालों से चली आ रही ये सेम समस्याएं