अनुराधा पौडवाल के बेटे आदित्य पौडवाल का 35 की उम्र में निधन
/

गायिका अनुराधा पौडवाल के बेटे आदित्य पौडवाल का 35 की उम्र में निधन

मुंबई: कोरोना वायरस महामारी के चलते बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई लोकप्रिय स्टार्स एक के बाद एक इस दुनिया को अलविदा कह गए। फ़िल्मी दुनिया के लिए साल 2020 बेहद ही बुरा साबित हो रहा है। इस बीच एक और बुरी खबर आ रही है। भजन गायिका अनुराधा पौडवाल के बेटे आदित्य पौडवाल  का निधन हो गया है। उन्होंने महज 35 साल की उम्र में ही दुनिया से विदा ले लिया। आदित्य पौडवाल के निधन की खबर आने के बाद से सोशल मीडिया पर सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, आदित्य पौडवाल पिछले कई दिनों से काफी बीमार चल रहे थे। आदित्य को किडनी की परेशानी थी, जिससे कारण वे अस्पताल में भर्ती थे। बताया जा रहा है कि किडनी फेल होने के कारण आदित्य का आज सुबह अस्पताल में निधन हो गया।

वहीं इस खबर ने एक बार फिर फिल्‍मी दुनिया को झकझोर कर रख दिया है। बता दें कि आदित्य भी एक भजन गायक थे, उन्होंने अपनी मां अनुराधा पौडवाल की तरह कई भजन गाए हैं। इसके अलावा वह म्यूजिक भी कंपोज करते थे।

आदित्य का नाम भारत के सबसे कम उम्र के संगीत निर्देशक के रूप में ‘लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में शामिल है। वहीं इस साल की शुरुआत में, एक इंटरव्यू के दरान उन्होंने कहा था कि वह भक्ति संगीत पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहे हैं।

शंकर महादेवन ने जताया शोक

आदित्य की मौत की खबर सुनकर म्यूजिक कंपोजर व सिंगर शंकर महादेवन ने शोक जताते हुए लिखा है कि,’ यह सुनकर हतप्रभ! हमारे सबसे प्रिय आदित्य पौडवाल अब हमारे बीच नहीं हैं!! यह विश्वास नहीं कर सकता! क्या कमाल का संगीतकार था और कितना प्यारा इंसान था!! मैंने अभी एक गीत गाया था जो दो दिन पहले उनके द्वारा इतनी खूबसूरती से लिखा गया था! कुछ कह नहीं पा रहा हूं!! लव यू भाई … तुम्हारी याद आती रहेगी। ‘

पति को पहले ही खो चुकी हैं अनुराधा 

पद्मश्री और राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्मानित अनुराधा पौडवाल ने करीब 4 दशक तक बॉलीवुड गाने व भजन गाये हैं। अनुराधा पौडवाल की शादी अरुण पौडवाल से हुई थी, जो प्रसिद्ध संगीतकार एसडी बर्मन के सहायक थे और खुद भी एक संगीतकार थे।  90 के दशक में उनके पति अरुण की एक दुर्घटना में मौत हो गई थी।  वहीं अब अनुराधा के बेटे आदित्य का भी निधन हो गया।  अनुराधा की केवल एक बेटी हैं, जिनका नाम कविता पौडवाल है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

आमिर खान ने PK में सुशांत के साथ की थी ये गंदी हरकत, एक्टर ने नहीं लिया था फ़ीस |

सभी ने तुम्हारे खिलाफ ग्रुप बना लिया है, सुशांत का जवाब सुनकर रो पड़ेंगे आप |

जब सलमान खान ने लात मारकर सुशांत को किया था स्टेज से बाहर |

शाहरुख खान से पंगे लेंगे जॉन अब्राहम, दोनों के बीच होगा 36 का आंकड़ा |

फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले थे अध्यापक हुआ करते थे ये सितारे |