OTT प्लेटफार्म पर फ्लॉप रहीं बॉलीवुड की ये 7 बड़ी फ़िल्में
/

OTT प्लेटफार्म पर फ्लॉप रहीं बॉलीवुड की ये 7 बड़ी फ़िल्में

मुंबई : कोरोना महामारी में सम्पूर्ण लॉकडाउन की वजह से बॉलीवुड की कमाई पूरी तरह से बंद हो चुकी है. अब सारी फ़िल्में पर्दे पर रिलीज होने के बजाय OTT (ओवर-दी-टॉप) प्लेटफार्म पर रिलीज हो रहीं हैं. लोग थिएटर में मूवी देखने के सिनेमा घरों में नहीं जा सकते इसलिए इस कोरोना काल में सभी फिल्मों को OTT प्लेटफार्म पर रिलीज करने का फैसला बॉलीवुड की फिल्मों को बहुत भारी पड़ रहा है. क्योंकि बड़े पर्दें की फ़िल्में OTT पर धमाल नहीं मचा पा रहीं हैं. फैंस उनकी फिल्मों को इस पलटफोर्म पर देखना पसंद नहीं कर रहे हैं. लेकिन इससे OTT प्लेटफार्म को बहुत फायदा हुआ है. तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताते हैं जो OTT पर धमाल नहीं मचा पाई हैं………

1. गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल

करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म “गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल” को OTT प्लेटफार्म पर रिलीज हुई थी. लेकिन फिल्म को अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी. फिल्म विवादों में भी रही थी. फिल्म में जान्हवी कपूर, पंकज त्रिपाठी और अंगद बेदी है. फिल्म गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है, जो एक भारतीय वायु सेना की पायलट हैं, जो 1999 में कारगिल वार में अपनी बहादुरी से भारतीय सेना की मदद की थी और घायल जवानों को बचाया था.

2. सड़क 2

महेश भट्ट द्वारा निर्देशित फिल्म सड़क-2 के ट्रेलर को यूट्यूब पर सबसे ज्यादा डिस्लाइक किया गया. जिसके बाद यह फिल्म मोस्ट डिस्लाइक मूवी ट्रेलर बन गया. इस फिल्म में आलिया भट्ट, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, गुलसन ग्रोवर हैं. बता दें कि यह फिल्म सड़क फिल्म का सीक्वल है. इस फिल्म को नापसंद करने की वजह नेपोटिज्म का मामला है जो इन दिनों बॉलीवुड में चल रहा है. इस फिल्म ने भी ओटीटी प्लेटफार्म पर कुछ खास नही रही.

3. गुलाबो शिताबो

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म “गुलाबो सिताबो” भी फ्लॉप रही. पहली बार ये दोनों बड़े एक्टर्स एक साथ नज़र आये थे. इस फिल्म के डायरेक्टर शुजीत थे. जो इससे पहले भी दोनों एक्टर्स के साथ काम कर चुके हैं. फिल्म दर्शकों को बिलकुल भी पसंद नहीं आई. फिल्म में अमिताभ बच्चन का लुक भी किसी को ख़ास पसंद नही आया था.

4. घोस्ट स्टोरीज

ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर घोस्ट स्टोरी भी बुरी तरह फ्लॉप रही. इस फिल्म को 4 डायरेक्टर्स करण जौहर, दिबाकर बनर्जी, जोया अख्तर और अनुराग कश्यप ने मिलकर बनाया था. जिसमें चार तरह की अलग-अलग शार्ट स्टोरीज दिखाई गयी थी.

5. मिसेज सीरियल किलर

वैसे आज कल अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज की चर्चा हर जगह हो रही हैं. हाल-ही में वो एल्बम “गेंदा फूल” को लेकर चर्चा में बनी हुई थी. इस एल्बम को लोगों ने खूब पसंद किया था. जिसमें जैकलीन मशहूर गायक बादशाह के साथ झूमती नज़र आईं थी. जिसके बाद जैकलीन की फिल्म आई “मिसेज सीरियल किलर” जो बुरी तरह से फ्लॉप रही.

6. घूमकेतु

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म “घूमकेतु” भी ओटीटी प्लेटफार्म पर धमाल ना मचा सकी. हालांकि इनके फैंस को इस फिल्म से बहुत उम्मीदें थी. लेकिन फिल्म पूरी तरह फ्लॉप रही.

7. क्लास ऑफ 83

साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित बॉबी देओल की फिल्म “क्लास ऑफ 83” दर्शोकों को पसंद नहीं आई. बता दें कि फिल्म का बैनर अभिनेता शाहरुख़ खान ने बनाया था. यह फिल्म सच्ची घटना पर आधिरत है. इस फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने खूब पसंद किया था. लगा था कि फिल्म धमाल मचा देगी। लेकिन ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होने के बाद फिल्म नही चल पाई और फ्लॉप रही.

 

 

 

ये भी पढ़े:

पाकिस्तान ने की फिर नापाक हरकत: भारत में 400 से अधिक आतंकियों के घुसपैठ की साजिश |

डिप्रेशन को बीमारी कहने वाली दीपिका पर भड़की कंगना रनौत, कहा- तुमने इसी वजह से शादी कर ली |

7 बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जो सलमान खान के साथ नहीं करना चाहती कोई फिल्म |

बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा ने की बर्थडे पर विष्णु से सगाई, देखें फोटो |

मंदिर के उपर बनी है ज्ञानवापी मस्जिद, खुदाई में मिले मंदिर के अवशेष, अब उठ रही ये मांग |