5 मौके जब बॉलीवुड फिल्मों में पार हुई अश्लीलता की सारी हदे
/

5 मौके जब बॉलीवुड फिल्मों में पार हुई अश्लीलता की सारी हदे

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री का नाता बरसों से ही कॉन्‍ट्रोवर्सी से जुड़ा रहा है। वहीं फिल्‍मों में दर्शायें जाने वाले कंट्रोवर्सीयल सीन्‍स पर भी काफी विवाद होता आया है। जिसके चलते कई बार फिल्मों को फायदा और नुकसान दोनों ही झेलना पड़ा है। आज हम बॉलीवुड  फिल्मों के कुछ ऐसे ही सीन्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको लेकर दर्शकों ने अपनी आवाज उठाई है।

कबीर सिंह

शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह तो आप सभी को याद होगी। इस फिल्म ने बॉक्‍स ऑफिस पर कई रेकॉर्ड्स तोड़े थे। ये फिल्म भले ही शाहिद के करियर का एक टर्निंग पॉइंट रही हो, लेकिन इसे दर्शकों से नेगेटिव रिस्‍पॉन्‍स भी मिला था।

फिल्‍म के एक सीन में दर्शाया गया कि शाहिद कपूर (कबीर) कियारा आडवाणी (प्रीती) पर चिल्‍लाता है इसके जवाब में एक्ट्रेस एक्टर को थप्‍पड़ मार देती है। बाद में प्रीती पर कबीर किसी कारण से गुस्‍सा हो जाता है और फिर वह भी उसे थप्‍पड़ मार देता है। इस सीन के बाद कई लोग हैरान थे।

उड़ता पंजाब

उड़ता पंजाब फिल्म में पंजाब की असलियत और यहां के लोगों द्वारा होने वाले ड्रग्‍स के इस्‍तेमाल को दिखाया गया है। वहीं फिल्‍म में शाहिद कपूर को ड्रग्‍स लेते हुए कई सीन दर्शाए गए हैं। इन सीन्‍स को लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

​द डर्टी पिक्‍चर

ये फिल्‍म सबसे विवादित ऐक्‍ट्रेसेस में से एक सिल्‍क स्मिता की जिंदगी पर फिलमाई गई है। इस फिल्‍म में विद्या बालन को काफी ज्‍यादा बोल्‍ड लुक में दिखाया गया। जिस वक्‍त यह फिल्‍म रिलीज हुई, उस वक्त इस पर काफी विवाद हुआ और कहा गया कि इस तरह की फिल्‍में माहौल को खराब करने का काम करती हैं।

​निशब्‍द

निशब्‍द फिल्‍म को भारतीय जनता के लिए पचाना काफी मुश्‍किल था और यह ज्‍यादातर लोगों के लिए काफी विवादित साबित हुई थी। वहीं इस फिल्‍म को मूल्‍यों के खिलाफ बताया गया और कई लोगों ने उन सीन्‍स पर प्रोटेस्‍ट किया। जिनमें एक मिडिल ऐज शख्‍स एक यंग लड़की को किस करता नजर आ रहा है।

​बूम

आप में से बहुत से लोग ऐसे भी होंगे, जिन्होंने ये फिल्‍म नहीं देखी होगी, लेकिन इसके कई सीन्‍स विवादित थे। फिल्‍म कटरीना कैफ के लिए एक बुरे सपने की तरह थी। इसमें कटरीना के गुलशन ग्रोवर के साथ कुछ सीन्‍स हैं, जिनकी गिनती बॉलिवुड के सबसे विवादित सीन्‍स में होती है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

12 सुपरहिट फ़िल्में जो ऐश्वर्या राय ने ठुकरा दी, नहीं तो आज होती और बड़ी नाम |

5 मौके जब सबके सामने रो पड़े ये फ़िल्मी सितारें, जाने वजह |

गंदी और भद्दी टिप्पड़ी से परेशान होकर मंदना करीमी ने छोड़ा सोशल मीडिया |

रिया चक्रवर्ती अब सुशांत के परिवार पर लेंगी लीगल एक्शन, जाने वजह |

बॉलीवुड फिल्‍मों के 5 सबसे विवादित सीन्‍स, जिसे देख सड़क पर उतर गये लोग |