बॉलीवुड फिल्‍मों के 5 सबसे विवादित सीन्‍स, जिसमे भारतीय सभ्यता की हुई हत्या
/

बॉलीवुड फिल्‍मों के 5 सबसे विवादित सीन्‍स, जिसे देख सड़क पर उतर गये लोग

मुंबई : बॉलीवुड में आए दिन फिल्मों को लेकर कॉन्ट्रोवर्सीज होती रहती है. फिल्मों को लेकर कुछ कॉन्ट्रोवर्सीज ऐसे भी होते हैं जो बाद में बहुत बड़ा मुद्दा बन जाता है. यह कॉन्ट्रोवर्सी अधिकतर फिल्म में दिखाए जाने वाले सीन्स को लेकर होते हैं. कई बार ऐसे कॉन्ट्रोवर्सीज से फिल्मों को फायदा भी हो जाता है तो कई बार नुक्सान भी होता है. चलिए आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के ऐसे सीन्स के बारे में बताते हैं जो कॉन्ट्रोवर्सीज का शिकार हुई है……

बूम

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ की पहली फिल्म बूम काफ़ी कॉन्ट्रोवर्सीज में थी. फिल्म में कई सीन्स ऐसे भी थे जो विवादित थे. इस फिल्म में कैटरीना कैफ के साथ गुलशन ग्रोवर थे. जिनके बीच फिल्म में कुछ ऐसे सीन्स थे, जिसे सबसे ज्यादा विवादित सीन्स में माना जाता है. कैटरीना के लिए यह फिल्म किसी बुरे सपने की तरह ही थी.

द डर्टी पिक्चर

यह पूरी फिल्म अभिनेत्री सिल्क स्मिता पर आधारित है. विद्या बालन ने फिल्म में सिल्क स्मिता का किरदार निभाया। फिल्म में नसीरूद्दीन शाह, तुषार कपूर और इमरान हाशमी जैसे स्टार्स ने अभिनय किया था. फिल्म “द डर्टी पिक्चर” भी काफी विवादों में रही. फिल्म के विवाद में आने की वजह माहौल खराब थी.

कबीर सिंह

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. लेकिन फिल्म का एक सीन विवादों में घिर गया था. उस सीन में शहीद, कियारा को थप्पड़ जड़ देते हैं जिस वजह से काफ़ी बवाल मच गया था. फिल्म का जमकर विरोध भी हुआ. हालाँकि फिल्म की कमाई पर विरोध का कोई असर नहीं पड़ा था.

नि:शब्द

यह फिल्म अधिकतर लोगों के लिए काफ़ी विवादित फिल्म रही है. इस फिल्म में एक अधेड़ उम्र के आदमी को एक जवान लड़की को किस करने वाला सीन है. जिसके कारण इस फिल्म के सीन्स पर प्रोटेस्ट किया गया.

उड़ता पंजाब

इस फिल्म के कास्ट शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दलजीत दोसांझ ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया और कमाई की. लेकिन फिल्म के एक सीन पर लोगों का जमकर गुस्सा फुट गया था. उस सीन में पंजाब की असलियत और वहां होने वाले ड्रग्स के इस्तेमाल को दर्शाया था. फिल्म के इसी कड़ी में शाहिद कपूर को ड्रग्स लेता हुआ दिखाया गया था.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

5 मौके जब बॉलीवुड फिल्मों में पार हुई अश्लीलता की सारी हदे |

Tips To Control Low BP: अचानक बीपी लो हो जाए तो तुरंत अपनाए ये घरेलू उपचार |

सेलेना गोमेज का न्यू सांग ‘आइसक्रीम’ रिलीज होते ही हुआ वायरल, देखें |

मोटापा कम करने के लिए रामबाण है प्याज, इस तरह से करें इस्तेमाल |

सुशांत मामले में एनसीबी ने की पहली गिरफ्तारी, रिया के भाई शोविक से है संबंध |