12 सुपरहिट फ़िल्में जो ऐश्वर्या राय ने ठुकरा दी, जाने वजह
/

12 सुपरहिट फ़िल्में जो ऐश्वर्या राय ने ठुकरा दी, नहीं तो आज होती और बड़ी नाम

इंडस्ट्री में एक्टर ऐसे कभी -कभी अच्छी फिल्मे ऑफर तो होती है लेकिन किसी कारण या किसी अन्य काम में व्यस्तता के चलते एक्ट्रेस उन फिल्मो

इंडस्ट्री में एक्टर ऐसे कभी -कभी अच्छी फिल्मे ऑफर तो होती है लेकिन किसी कारण या किसी अन्य काम में व्यस्तता के चलते एक्ट्रेस उन फिल्मो को न कहना पड़ता है। फिर उन फिल्मो को लेकर किये गए निर्णय से भी पछतावा होता है। ऐसे कई एक्ट्रेस है जिन्हे इस चीज़ को लेकर पछतावा हुआ है। ऐसी ही सूची में नाम आता है मॉडल से अभिनेत्री बनी ऐश्वर्या राय का। उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत अच्छी रही, उनके खाते में कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं। कुछ फिल्मे है जो उनको ऑफर तो हुई लेकिन जिनको उन्होंने ठुकरा दिया। अगर वह इन फिल्मों में दिखाई देती तो शायद उनका करियर बिल्कुल नए स्तर पर हो सकता था। बताते हैं आज ऐसी ही फिल्मो के बारे में –

राजा हिंदुस्तानी

बॉलीवुड में फिल्म राजा हिंदुस्तानी बेहतरीन फिल्मो में से एक थी। ऐश्वर्या राय को फिल्म में मुख्य अभिनेत्री के रूप में लेने की योजना थी। ऐश्वर्या राय ने भूमिका को ठुकरा दिया, क्योंकि वह अपने शिक्षा पर ध्यान केंद्रित कर रही थीं। इसलिए वह सिल्वर स्क्रीन पर शानदार शुरुआत करने से चूक गईं। वैसे अगर ऐश्वर्या ने राजा हिंदुस्तानी से बॉलीवुड डेब्यू किया होता तो उनका करियर कुछ अलग ही होता।

कभी खुशी कभी गम

निर्माता करण जौहर ने फिल्म कभी खुशी कभी गम बनाई। फिल्म एक मल्टी स्टारर थी और ऐश को शाहरुख खान के साथ भूमिका की पेशकश की गई थी। उन्होंने फिल्म ठुकरा दी क्योंकि वह अपने शेड्यूलिंग में बहुत व्यस्त थी। इस प्रकार, भूमिका काजोल को ऑफर की गई।

चलते चलते

अफवाहें थी कि ऐश ने चलते-चलते का ऑप्ट-आउट नहीं किया। यह वह समय था जब ऐश, सलमान खान के साथ रिलेशनशिप थीं और सलमान चलते-चलते सेट पर जाते थे। यह हमेशा फिल्म की शेड्यूलिंग को नुकसान पहुंचा रहा था। शाहरुख खान, जो फिल्म के निर्माता थे तो उन्होंने रानी मुखर्जी के साथ ऐश को बदलने का फैसला किया।

मुन्नाभाई एमबीबीएस

ब्लॉकबस्टर फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस को ऐश ने ठुकरा दिया, क्योंकि उन्हें यकीन नहीं था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई अच्छी कमाई करेगी। संजय दत्त उस दौरान अपने सर्वश्रेष्ठ में नहीं थे और ऐश को महिला पात्र अच्छे नहीं लगे।

वीर-ज़ारा

यश चोपड़ा की पहली पसंद जायरा की भूमिका के लिए ऐश्वर्या राय थी। फिल्म के व्यस्त कार्यक्रम के कारण ऐश ने भूमिका को ठुकरा दिया। वही यह अफवाह थी कि उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया, क्योंकि शाहरुख खान ने उन्हें फिल्म चलते चलते में बदल दिया था।

क्रिश

फिल्म क्रिश में प्रियंका चोपड़ा का अभिनय शानदार था। यह भूमिका पहले ऐश्वर्या राय को दी गई थी, लेकिन उन्होंने अपने व्यस्त फिल्म शेड्यूल के कारण फिल्म को ठुकरा दिया था। फिल्म सुपरहिट हुई और फिल्म एक सफल फ्रेंचाइजी बन गई।

कॉर्पोरेट

मधुर भंडारकर ऐश्वर्या राय के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, और उनकी अधिकांश फिल्में उन्होंने पहले ऐश को ऑफर की थीं। इस फिल्म में भी ऐश को मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी। चरित्र के चालाक और जोड़ तोड़ की वजह से ऐश ने भूमिका को ठुकरा दिया।

भूल भुलैया

विद्या बालन की करियर में भूल भुलैया सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी। उन्हें प्रशंसकों के साथ-साथ आलोचकों द्वारा उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सराहा गया।यह भूमिका पहले ऐश को ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया।

दोस्ताना

फिल्म दोस्ताना में मुख्य भूमिका के लिए करण जौहर ने ऐश से संपर्क किया। वह पटकथा से प्यार करती थीं लेकिन इसे ठुकरा दिया क्योंकि उनके पति अभिषेक बच्चन फिल्म में मुख्य अभिनेता थे। फिर यह भूमिका प्रियंका चोपड़ा को दी गई और उन्हें देसी गर्ल का खिताब मिला।

हीरोइन

करीना कपूर को पेश किए जाने से पहले फिल्म हीरोइन ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थी। उस समय, ऐश गर्भवती थी, फिल्म में करीना कपूर को लिया गया , जिन्होंने भूमिका के लिए पैसे का बड़ा हिस्सा लिया था। फिल्म औसत रही और आलोचकों से मिलीजुली समीक्षा मिली।

बाजीराव मस्तानी

संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म में सलमान खान और ऐश्वर्या राय के साथ मुख्य भूमिका में बनाना चाहते थे। दोनों ने फिल्म को ठुकरा दिया, और उनकी भूमिकाओं को रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने निभाया।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

5 मौके जब बॉलीवुड फिल्मों में पार हुई अश्लीलता की सारी हदे |

Tips To Control Low BP: अचानक बीपी लो हो जाए तो तुरंत अपनाए ये घरेलू उपचार |

सेलेना गोमेज का न्यू सांग ‘आइसक्रीम’ रिलीज होते ही हुआ वायरल, देखें |

मोटापा कम करने के लिए रामबाण है प्याज, इस तरह से करें इस्तेमाल |

सुशांत मामले में एनसीबी ने की पहली गिरफ्तारी, रिया के भाई शोविक से है संबंध |