मोटापा घटाने की चाह में इन अभिनेताओं ने गंवा दी अपनी जान
/

मोटापा घटाने की चाह में इन अभिनेताओं ने गंवा दी अपनी जान

इसके लिए सभी योगा और कई तरह की मेडिसिन आदि लेने लगते है। वही सर्जरी भी एक उपाय है। लोग डॉक्टर की सलाह के अनुसार सर्जरी के जरिये भी मोटापा

दुनिया में हर व्यक्ति फिट और स्लिम रहना चाहता है। इसके लिए सभी योगा और कई तरह की मेडिसिन आदि लेने लगते है। वही सर्जरी भी एक उपाय है। लोग डॉक्टर की सलाह के अनुसार सर्जरी के जरिये भी मोटापा कम करते है। लेकिन अपने कभी यह सोचा कि सर्जरी से मोटापा कम करना जानलेवा साबित हो गया हो। जी हाँ, कई ऐसे एक्टर्स है जिन्होंने मोटापा कम करने के लिए सर्जरी का सहारा लिया और उन्होंने अपनी जान गंवा दी। बताते हैं आज आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में –

मिष्टी मुखर्जी

हाल ही में बॉलीवुड औऱ साउथ फिल्म एक्ट्रेस मिष्टी मुखर्जी के निधन की खबर ने फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया। किडनी फेल्यौर की वजह से निधन हो गया, लेकिन मिष्टी के बारे में बताया गया कि वह अपना वजन कम करने के लिए कीटो डाइट पर थीं, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गयी। मिष्टी की मौत के बाद पिता ने बताया कि अंतिम समय में बेटी बेहद कमजोर और दुबली हो गई थी।

यह भी पढ़े: जानिए कौन है रोहनप्रीत सिंह जिसके संग नेहा कक्कड़ कर रही शादी

आरती अग्रवाल

साउथ की फेमस एक्ट्रेस आरती अग्रवाल ने वजन कम करने के लिए अपनी सर्जरी कराई थी। कुछ डॉक्टरों ने उन्हें मना भी किया था। लेकिन उन्होंने डॉक्टर की बात नहीं मानी। आरती साथ ही फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित थी। मोटापे कम करने के लिए उन्होंने मौत होने के महीने भर पहले ही लिपोसक्शन सर्जरी करवाई थी।

इस सर्जरी के बाद से ही उन्हें सांस लेने में दिक्‍कत होने लगी थी। वे मोटापे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही थीं, जिसका इलाज भी चल रहा था। इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा सर्जरी के महीने भर बाद ही उनका निधन हो गया। तेलुगु फिल्म एक्ट्रेस आरती अग्रवाल का निधन 6 जून, 2015 को न्यू जर्सी में हुआ था। वह सिर्फ 31 साल की ही थी।

यह भी पढ़े:एक्स बॉयफ्रेंड को याद कर भावुक हुई नेहा कक्कड़, लगाया था इल्जाम

राकेश दीवाना

एक्टर राकेश दीवाना ने भी मोटापा घटाने के लिए सर्जरी कराई थी। वह राउडी राठौर और डबल धमाल जैसी फिल्मों में काम कर चुके है। सर्जरी के 4 दिन बाद ही राकेश की मौत हो गई। दीवाना ने अप्रैल 2014 में बैरियाट्रिक सर्जरी करवाई थी। इसके बाद उनकी मौत हो गई थी। 8 साल की उम्र में जब उन्होंने मोटापे से परेशान होकर सर्जरी कराई पहले तो ये सक्सेसफुल लगी लेकिन उसके चार दिन बाद ब्लड प्रेशर बढ़ने से ही उनका निधन हो गया।

कवि कुमार आजाद

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ. हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आजाद का वजन 254 किलो था। एक बार शो के सेट पर वे बेहोश होकर गिर पड़े थे और तब तुरंत अस्पताल ले जाया गया .अक्टूबर, 2010 में ही उन्होंने बैरियाट्रिक सर्जरी के जरिए अपना वजन 80 किलो तक कम किया था। साल 2018 में 46 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से कवि कुमार आजाद की मौत हो गई।

यह भी पढ़े:नोरा फतेही अब भी हैं अकेली, इस बॉलीवुड एक्टर ने दिया धोखा

यह भी पढ़े:श्रद्धा कपूर को स्कूल में इस लड़के ने किया था प्रपोज, जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: श्रद्धा ने सुशांत पर लगाया आरोप? अब शक्ति कपूर करेंगे न्याय