NCB ने लिया रिया के घर की तलाशी, जाने क्या मिला और कौन हुआ गिरफ्तार
/

NCB ने लिया रिया के घर की तलाशी, जाने क्या मिला और कौन हुआ गिरफ्तार

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स के इस्तेमाल के आरोपों की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम शुक्रवार सुबह रिया चक्रवर्ती के फ्लैट की ​तलाशी लेने पहुंची। वहीं तलाशी के बाद NCB की टीम रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई।

इसके अलावा एजेंसी की दूसरी टीम ने सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के घर पर भी छापा मारा, जिसके बाद उसे भी पूछताछ के लिए ले जाया गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ड्रग्स मामले में अब इन दोनों की गिरफ्तारी भी हो सकती है। दरअसल, एनसीबी को जांच में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के ड्रग्स डीलर के साथ कनेक्शन के सबूत मिले हैं। जिसके आधार पर एनसीबी की टीम में दोनों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है।

सूत्रों के अनुसार, एजेंसी ने रिया के घर से शौविक का लैपटॉप कब्जे में लिया है। इसके साथ ही रिया और मिरांडा के घर से कुछ हार्ड ड्राइव और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी कब्जे में लिए गए हैं। बता दें कि इस मामले में NCB की टीम ने इस पूरे नेटवर्क के दो अहम किरदारों जैद और बासित को 1 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

इनकी गिरफ्तारी के बाद से शोविक और मिरांडा के साथ उनके कनेक्शन का भी पता चला है। जिसके बाद एनसीबी अब शोविक और मिरांडा से पूछताछ करेगी, तो सीधे तौर पर उन दोनों से जैद और बासित से उनके ड्रग्स कारोबार के रिश्तों के बारे में सवाल किए जाएंगे। सूत्रों के हवाले से पता चला था कि 20 साल के ज़ैद विलात्रा ने शौविक और मिरांडा को कैनेबिस सप्लाई की थी।

आको बता दें कि NDPS कानून के अनुसार, ये जरूरी नहीं है की किसी शख्स या आरोपी के पास से ड्रग्स बरामद हो, तभी उसको गिरफ्तार किया जाएगा या उसे सजा मिलेगी। NDPS की कई धाराओं में अगर किसी शख्स के पास से ड्रग्स डील से जुड़े दस्तावेज यानी व्हाट्सएप चैट्स, ड्र्ग्स खरीद फरोख्त में मनी ट्रेल के सबूत और CRD कॉल डिटेल्स के रिकॉर्ड भी गिरफ्तारी के लिए काफी हैं। NCB के सामने दिए बयान कोर्ट में दिए बयान के बराबर ही हैं। वहीं बट ड्रग्स की खरीद फरोख्त में कम से कम 1 साल से लेकर अधिकतम 10 साल तक सजा का प्रावधान है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

सड़क पर मांग रही थी भीग, एक तस्वीर ने बना दिया अभिनेत्री |

रेलवे ने यात्रियों को दिया तगड़ा झटका, अब फ्री में नहीं मिलेगी ये सुविधा, चुकाने पड़ेंगे पैसे |

अमिताभ बच्चन रात 12 बजे खाते हैं ये चीज, पता चलते ही रणवीर सिंह ने टोका |

3 साल से तारक मेहता शो में हो रहा दयाबेन का इंतजार, जाने क्यों नहीं लिया गया अब तक रिप्लेसमेंट |

दामिनी की मीनाक्षी शेषाद्री अब दिखने लगी हैं ऐसी, करती हैं ये काम |