मां ने बच्चे को दिया ज्यादा नमक, सामने आया दिलदहलाने वाला सच
/

मां ने बच्चे को खिलाया ज्यादा नमक, सामने आया दिलदहलाने वाला सच

कभी-कभी हमारे जीवन में कुछ ऐसी दिल दहला देने वाली चीजें सुनने को मिल जाती है, जिन पर यकीन करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन हो जाता है. ऐसी ही एक ना यकीन कर पाने वाली घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क में घटी है. जी हां, हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा दिल दुखाने वाला किस्सा इसके बारे में जानकर आपको बहुत ही दुख भी होगा और हैरानी भी होगी.

शरीर में नमक की मात्रा ज्यादा हो जाने से 5 साल के बच्चे की मौत

यह तो आप सभी जानते हैं कि, नमक खाने में स्वाद की मात्रा बढ़ा देता है. कुछ लोग खाने में कम नमक पसंद करते हैं और कुछ लोग ज्यादा पसंद करते हैं. नमक को लेकर ऐसा ही एक किस्सा न्यूयॉर्क में सुनने को मिला है, जिसमें एक मासूम बच्चे को अपनी जान गंवानी पड़ी. दरअसल एक छोटे से 5 साल के बच्चे की मां ने उसके खाने में इतना ज्यादा नमक खिला दिया कि, यह उसके शरीर को नुकसान कर गया. जब उस बच्चे को डॉक्टर के पास ले जाया गया तो डॉक्टर ने बताया कि, बच्चे के शरीर में सोडियम का लेवल बहुत ज्यादा बढ़ गया है. जिसकी वजह से उसके दिमाग में भी काफी सूजन आ गई है.

ज्यादा नमक खाने से बच्चे को हो गया था सोडियम पॉइजनिंग

नन्हे से बच्चे के शरीर में नमक की मात्रा ज्यादा हो जाने के कारण उसे इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा. हम आपको बता दें कि, उसके शरीर में नमक की मात्रा इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि, उसे सोडियम पॉइजनिंग भी हो गया था. जिसकी वजह से वह मौत का शिकार हो गया. हादसे के बाद डॉक्टरों ने बच्चे की मां और अन्य सभी को बताया कि खाने में नमक की मात्रा ज्यादा नहीं होनी चाहिए. खाने में नमक ज्यादा होने से किसी की भी जान को खतरा हो सकता है.

 

खाने में नमक का कम इस्तेमाल करें

यह घटना जानकर तो आप भी समझ गए होंगे कि, हमें खाने में नमक का कम इस्तेमाल करना चाहिए. नमक ही नहीं बल्कि जितना हो सके उतना ऐसी चीजों से बचाव करना चाहिए जिससे हमारे शरीर को नुकसान पहुंच सकता है. खाने में कभी भी नमक ऊपर से एक्स्ट्रा नहीं डालना चाहिए. अगर कोई भी व्यक्ति किसी चीज का ज्यादा सेवन करता है तो हमें डॉक्टर की सलाह भी अवश्य लेनी चाहिए.

 

 

ये भी पढ़े:

फिर वायरल हुई अनूप जलोटा व जसलीन की फोटो, रैपर अंदाज में आए नजर |

बहन की तस्वीर शेयर कर, सोनू सूद हुए भावुक |

अपनी पत्नियों को रानी बनाकर रखते हैं ये बॉलीवुड सितारे |

करोड़ो का ऑफर मिलने के बाद भी साउथ की इस एक्ट्रेस ने कभी नहीं किया KISS |

सैफ ने कहा- तैमूर समझता है खुद को श्रीराम, बहुत पसंद करता है रामायण |