अमेरिका कांग्रेस के सदस्य टेड योहो ने कहा चीन की मनमानी रोकने का समय आ गया है

भारत-चीन विवाद के बाद से एलएसी पर प्रतिदिन चीन कोई न कोई हरकत कर रहा है। इस मुद्दे को लेकर पहले भारत और चीन सैनिको से बात चीत हो चुकी थी फिर भी चीन ने साजिशे रची। इस मामले अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने कहा है कि पूर्वी लद्दाख में चीन की आक्रामक पड़ोसियों के खिलाफ चीन बड़े पैमाने पर चीन सीमाओं पर सैन्य गतिविधियों को उकसाने की कोशिस कर रहा है।

अमेरिका शांतिपूर्ण देशों को धमकाए जाने की चीन की नियोजित सैन्य कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं करेगा साथ कांग्रेस सदस्य टेड योहो ने कहा कि अब दुनिया के लिए एकजुट होने और चीन को यह बताने का वक्त आ गया है कि बस बहुत हुआ चीन साजिशे करना बंद करे।

अमेरिका कांग्रेस के सदस्य टेड योहो ने कहा चीन की मनमानी रोकने का समय आ गया है

शुक्रवार को कांग्रेस सदस्य टेड योहो ने यह भी कहा कि

“भारत के प्रति चीन की कार्रवाई चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की वृहद प्रवृत्ति के अनुरूप है कि क्षेत्र में अपने पड़ोसियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य आक्रामकता शुरू करने के लिए चीन ने कोविड-19 वैश्विक महामारी की आड़ में ये गतिविधिया कर रहा है।”

किसी भी साजिश में साथ नहीं देगा अमेरिका –

रिपब्लिकन सांसद ने ट्वीट किया कि अमेरिका शांतिपूर्ण देशों को डराने-धमकाने की पूर्व नियोजित सैन्य कार्रवाई का साथ नहीं देगा। इससे पहले प्रतिनिधि सभा में सबसे लंबे समय तक भारतीय-अमेरिकी सांसद रहे डॉ. एमी बेरा ने भारत के साथ सीमा पर चीन की आक्रामकता को लेकर चिंता जताई।

अमेरिका कांग्रेस के सदस्य टेड योहो ने कहा चीन की मनमानी रोकने का समय आ गया है

उन्होंने ट्वीट किया,

‘मैं सीमा मुद्दों को हल करने के लिए बल की बजाय तनाव को कम करने के वास्ते भारत के साथ कूटनीतिक तंत्र का इस्तेमाल करने के लिए चीन को प्रेरित करता हूं.’

एशिया मामलों की सदन की विदेश मामलों की उपसमिति के अध्यक्ष बेरा ने कहा कि वह भारत के साथ सीमा पर चीन की निरंतर आक्रामकता को लेकर चिंतित है।

आपको बताते चलें कि इस विवाद को लेकर भारत और चीन पहले बातचीत कर चुके है जिसमे कहा गया था की सब शांतिपूर्ण रहेगा। फिर भी चीन ने सीमा पर विवाद की स्थिति पैदा की।

 

 

 

HindNow Trending :  सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में पुलिस को मिला नया ट्विस्टसुशांत सिंह राजपूत
केस में निशाने पर आईं एकता कपूर | करण जौहर की दादागिरी | UP बोर्ड परीक्षा परिणाम में कैदियों ने गाड़ा झंडा |
पाकिस्तान में घुसकर उड़ाया था हथियारों से भरा ट्रेन | गलवान में शहीदों के परिवारों को 40 लाख देगी LAVA

Leave a comment

Your email address will not be published.