भारत ने कर ली चीन को जवाब देने की तैयारी, स्पेशल फ़ोर्स लद्दाख पहुंची

भारत ने कर ली चीन को जवाब देने की तैयारी, पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली स्पेशल फ़ोर्स लद्दाख में तैनात

भारत और चीन के बीच तनाव में भारत ने लद्दाख में स्पेशल फोर्स तैनात कर दी है। सूत्रों के मुताबिक देश के अलग-अलग स्थानों से बुलाकर स्पेशल फोर्स की यूनिट को लद्दाख में तैनात कर दिया गया है। लद्दाख पहुंचते ही सेना ने वहां अभ्यास करना शुरु कर दिया है। इस फोर्स ने अभी हाल ही में पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक में अहम भूमिका निभाई है। अब सूत्रों की माने तो अगर जरूरत पड़ी तो इनका इस्तेमाल चीन के खिलाफ भारत सरकार करेगी।

फ़ोर्स को पूरी तरह से किया गया है स्ट्राइक के लिए तैयार

इस फोर्स को तैनात कर उनकी भूमिका के बारे में उन्हें पूरी तरह से अवगत करा दिया गया है। जिससे जरूरत पड़ने पर वो चीन के खिलाफ काम को समय पर अंजाम दे सकें।

ये फोर्स दुश्मन से किसी भी स्थिति में निपटने के लिये हमेशा तैयार रहती है। वहीं रूस, अमेरिका और इजरायल जैसे कई देश भारत के साथ देने में सहमति जता चुके हैं और भारत भी चीन को मुंहतोड़ जवाब देने का पूरा मन बना चूका है।

चीन अपने मित्र देश पाकिस्तान से मिलकर टू फ्रंट वार में भारत को उलझाना चाह रहा है। भारत 33 फाइटर प्लेन और मिसाइलें खरीद रही है, जिसकी मंजूरी रक्षा मंत्रालय ने दी है, हालात को देखते हुए जल्द ही भारतीय सेना चीन को उसकी सही जगह दिखा सकती है।

 

 

 

 

Hind Now Trending : सिर्फ 1.50 रूपये की गोली से ठीक हो रहे कोरोना के मरीज | प्रियंका गांधी को सरकारी 
बंगला खाली करने का नोटिस | सुशांत आत्महत्या केस: अक्षय खन्ना ने भी की CBI जांच की मांग | मुख्यमंत्री 
आदित्यनाथ ने दिया अब हर दिन 30,000 कोरोना जांच का लक्ष्य | पुलिस इंस्पेक्टर ने थाने मे ही कर दी अश्लील हरकत | 
मदरसा बोर्ड टॉपर्स की बल्ले-बल्ले