कौन है वो वीर जवान जिसने 3 साल के मासूम की बचाई जान

3 साल के मासूम की जान बचाने के लिए अपनी जान पर खेल गया यह भारतीय जवान, जाने कौन है ये वीर

जम्मू कश्मीर में आए दिन आतंकी लोगो को भी निशाना बना रहे हैं। बुधवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवान पर हमला कर दिया जिसमें दो जवान शहीद हो गए, वहीं एक नागरिक की भी मौत हो गयी। उसी समय की सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर हो रही है।

पिता के शव पर बैठा था मासूम

वीडियो में एक बच्चा अपने पिता के शव पर बैठ कर खेल रहा था। जबकि आतंकियों के हमले में चल रही गोलियों से पिता की मौत हो गयी थी, मासूम बच्चा इन सब से अनजान अपने पिता के उपर बैठा खेल रहा है। वहीं गोलियों की बौछार के बीच से इंडिया के सुरक्षा बल ने उस बच्चे को बचा निकाला।

जवान द्वारा चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन–

भारतीय जवान द्वारा चलाया गया यह रेस्कयू ऑपरेशन में किसी तरह गोलियों के बौछार के बीच से बच्चे को बचा कर वापस लाया जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हुई जिसमें जवान बच्चे को बिस्किट के पैकेट दे कर बात करते हुये नजर आया। इसको देख कर लोग सेना और उस जवान की काफी तारीफ कर रहे हैं।

आतंकियो ने आम नागरिकों को बनाया निशाना—

सुरक्षा बल द्वारा चलाये गए अभियान में भारतीय सेना के जवान आतंकियो का सफाया करने में लगे हैं। आप को बता दें कि 1 माह में करीबन 48 आतंकियो को मार गिराया गया है, जिससे आतंकीय काफी बौखलाए हुए हैं। जिसकी वजह से वो आम नागरिकों को अपना निशाना बना रहे हैं।

कौन है वो वीर जवान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह कोबरा कमांडो है और साल 2010 में उन्होंने CRPF ज्वाइन की थी। कश्मीर में आतंक का सफाया करने के लिए भेजे जाने से पहले पवन चौबे की पोस्टिंग नक्सली इलाके में थी। वे 2016 में कश्मीर में कई सफल ऑपरेशनों का हिस्सा रहे हैं।

पवन वाराणसी के रहने वाले हैं और 179 बटालियन का हिस्सा हैं। जम्मू कश्मीर में तैनाती से पहले वे 203 कोबरा बटालियन का हिस्सा थे जो नक्सली हमलों का मोर्चा संभालती थी।

 

 

 

 

Hind Now Trending : सिर्फ 1.50 रूपये की गोली से ठीक हो रहे कोरोना के मरीज | प्रियंका गांधी को सरकारी 
बंगला खाली करने का नोटिस | सुशांत आत्महत्या केस: अक्षय खन्ना ने भी की CBI जांच की मांग | मुख्यमंत्री 
आदित्यनाथ ने दिया अब हर दिन 30,000 कोरोना जांच का लक्ष्य | पुलिस इंस्पेक्टर ने थाने मे ही कर दी अश्लील हरकत | 
मदरसा बोर्ड टॉपर्स की बल्ले-बल्ले