यूपी के इस जिले में हैंडपंप से पानी की जगह निकली शराब, फिर..
/

यूपी के इस जिले में हैंडपंप से पानी की जगह निकली शराब, पुलिस भी हुई हैरान

उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके के एक जिले में हैंडपंप से पानी नहीं, बल्कि शराब निकल रही है। जी हां, यह कोई फिल्मी कहानी नहीं, बल्कि हकीकत है।

झांसी: उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके के एक जिले में हैंडपंप से पानी नहीं, बल्कि शराब निकल रही है। जी हां, यह कोई फिल्मी कहानी नहीं, बल्कि हकीकत है। दरअसल, यह चौंकाने वाली घटना हुई है झांसी के मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में। यहां आबकारी विभाग और उत्तर प्रदेश पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए आई थी। जब उन्होंने पास में लगे एक हैंडपंप को चलाया तो उसमें से पानी नहीं, बल्कि शराब की धारा निकल पड़ी।

हैंडपंप जमीन के अंदर बने शराब के बैरलों से था जुड़ा

झांसी जिले के बाहरी इलाके में पुलिस और आबकारी अधिकारियों ने छापेमारी की जहां उन्होंने भारी मात्रा में नकली शराब और कच्चा माल बरामद किया है। इस छापेमारी में पुलिस ने ड्रोन कैमरों और जेसीबी मशीनों की मदद ली। इसी बीच अधिकारी तो उस समय दंग रह गए जब उन्होंने एक ऐसा हैंडपंप देखा, जिसमें पानी की जगह शराब निकल रही थी।

दरअसल, वो हैंडपंप जमीन के अंदर बने शराब के बैरलों से जुड़ा हुआ था। सोशल मीडिया पर शराब देने वाले हैंडपंप का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। अधिकारियों को पता चला कि अवैध शराब के कारोबारियों ने पुलिस और आबकारी विभाग के डर से कच्ची शराब का स्टॉक जमीन के अंदर छिपाया था और ऊपर से इस पर हैंडपंप लगा दिया गया था।

5000 किलोग्राम लहन भी किया नष्ट

झांसी के मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में आबकारी और पुलिस विभाग की टीम दबिश देने के लिए गई हुई थी। दबिश के दौरान आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने यहां से 100 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की। पुलिस ने एक भट्ठी के साथ ही साथ 5000 किलोग्राम लहन भी नष्ट किया।

उधर झांसी पुलिस ने ड्रोन कैमरे के माध्यम से शराब तस्करों के उन अड्डों तक पहुंची। जो घने जंगलों में बनाए जाते थे। इन अड्डों पर भी पुलिस को बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद करने में सफलता मिली। साथ ही जालौन और ललितपुर में भी बहुत बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुई।

 

 

 

ये भी पढ़े:

शिवसेना की गुंडागर्दी भारतीय नौसेना के अधिकारी की सरेआम पिटाई |

तारक मेहता के पोपटलाल की पत्नी है बेहद खूबसूरत, देखें तस्वीरें |

शिल्पा शिंदे ने शिवसेना को समझाया मराठा होने का असली मतलब, लगाई फटकार |

रिया चक्रवर्ती ने सारा अली खान पर लगाया बड़ा आरोप, खत्म हो सकता है अभिनेत्री का करियर |

रामायण की ‘सीता’ दीपिका चिखलिया की मां का निधन, शेयर किया भावुक पोस्ट |