Big-Change-In-The-Playing-Xi-Of-Team-India-For-The-Third-Test-Match-Of-Ind-Vs-Eng-Series-These-4-Players-Were-Sacrificed

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) का मनोबल काफी ऊंचा है. टीम सीरीज का तीसरा मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी. लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. टीम में चार खिलाड़ियों की वापसी होने जा रही है. ऐसे में अब चार खिलाड़ियों को टीम से बाहर होना पड़ सकता है.

IND vs ENG के तीसरे मैच से बाहर होंगे ये खिलाड़ी

Team India

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है. बीसीसीआई ने सीरीज के बाकी तीन मैचों के लिए टीम की घोषणा नहीं की है. लेकिन तीसरे मैच में टीम के चार खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है. इसमें रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), केएल राहुल (KL Rahul), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का नाम शामिल है. अगर इन चार खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो आखिरी मैच की प्लेइंग इलेवन से चार खिलाड़ियों को बाहर होना पड़ सकता है. इसमें सबसे पहला नाम रजत पाटीदार (Rajat Patidar) का है. दूसरे में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को भी बाहर होना पड़ सकता है. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) तीसरे मैच से भी बाहर हो सकते हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि तीसरे मैच के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया जा सकता है.

सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी Team India

Team India

दूसरा मैच जीतने के बाद अब टीम इंडिया (Team India) सीरीज का तीसरा मैच जीतकर सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेगी. टीम के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी को लेकर अभी कोई अपडेट नहीं है. ऐसे में टीम को एक बार फिर उनके बिना ही मैदान पर उतरना पड़ सकता है. टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) फॉर्म में हैं। ऐसे में तीसरे मैच में एक बार फिर उनसे यही उम्मीद होगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज में रन नहीं बना सके हैं. अब फैंस को उनके बल्ले से भी रनों का इंतजार रहेगा.

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए सेम 15 सदस्यीय टीम इंडिया का हुआ ऐलान, घमंडी खिलाड़ी बना कप्तान, तो पंत की हुई वापसी

अंग्रेजों को धुल चटाकर जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया नया मुकाम, बने टेस्ट के नंबर वन गेंदबाज

"