Gautam Gambhir Replaced Govinda'S Son-In-Law Before Ipl 2024 And Made Kohli'S Enemy The New Captain Of Kkr.

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन को लेकर सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारियों शुरू कर दी हैं। 19 दिसंबर 2023 को दुबई में मिनी ऑक्शन का भी आयोजन किया गया था, जहाँ सभी टीमों से अपने – अपने स्क्वाड पूरे किए।

इसी क्रम में दो बार आईपीएल का टाइटल जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने तीसरी बार ख़िताब जीतने के लिए अपनी कमर कस ली है। उन्होंने अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को टीम का मेंटॉर नियुक्त किया है। वहीं, गंभीर ने केकेआर से जुड़ते ही टीम में बड़ा उलटफेर करते हुए बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा के दामाद को हटाकर विराट कोहली के दुश्मन को टीम की कमान सौंपी है।

यह खिलाड़ी बना KKR का नया कप्तान

Kkr Ipl 2024
Kkr

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के अगले संस्करण में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कमान संभालेंगे, जबकि आईपीएल 2023 में टीम की कप्तानी कर चुके नितीश राणा अब टीम के उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे। आपको बता दें कि आईपीएल 2023 से पहले श्रेयस चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें पूरा सीजन मिस करना पड़ा था।

वहीं, श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में आईपीएल 2023 में नितीश राणा की अगुवाई में केकेआर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। टीम ने 14 में से केवल 6 मुकाबले जीते, जबकि 8 में उन्हें हार झेलनी पड़ी। अंक तालिका में वे 7वें स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें : “ये फिर लंका लगवाएगा”, रोहित शर्मा को T20 टीम में देखते ही भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर निकाला गुस्सा

गोविंदा के दामाद ने IPL 2023 में दिखाया था शानदार प्रदर्शन

Nitish Rana And Rinku Singh

बतौर कप्तान नितीश राणा आईपीएल 2023 में भले ही फ्लॉप साबित हुए, लेकिन खिलाड़ी रूप में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। उन्होंने 14 मुकाबलों में 31.77 की औसत और 140.96 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कुल 413 रन बनाए थे। वहीं, नितीश ने 3 विकेट भी हासिल किए।

आपको बता दें कि एक कॉमेडी शो में गोविंदा के भांजे कृष्णा अभिषेक ने बताया था कि नीतीश की पत्नी सांची मारवाह उनकी चचेरी बहन हैं। ऐसे में नीतीश राणा उनके बहनोई हुए, जबकि गोविंदा की भांजी सांची मारवाह के पति होने के कारण नीतीश राणा उनके दामाद हुए। वहीं, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के रिश्तों पर खटास की खबर भी कई बार सामने आ चुकी है।

यह भी पढ़ें :पार्टी करने के लिए लिया था टीम इंडिया से आराम, अब अजीत अगरकर ने दिखाई औकात और अफगानिस्तान सीरीज से किया बाहर