Team-India-Suffered-A-Huge-Loss-In-The-Wtc-Points-Table-After-Defeat-Pakistan-Reached-The-Top

WTC Points Table: बीते दिन भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच समाप्त हुआ। साउथ अफ्रीकी टीम ने इस मुकाबले को एक पारी और 32 रनों से जीत लिया। जीत के साथ मेजबान टीम ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली। यही नहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में भी इस जीत के चलते उन्हें जबरदस्त फ़ायदा पहुंचा है। वहीं उधर टीम इंडिया को इस हार के कारण काफी अंकों का नुकसान हुआ है। आइए विस्तार से जानें सभी टीमों का क्या हाल है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 0-1 से पिछड़ी टीम इंडिया

Team India Ind Vs Sa
Team India Ind Vs Sa

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) 26 दिसंबर को सेंचूरियन के मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बवुमा ने टॉस जीतकर पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम इंडिया की पहली पारी 245 रनों पर सिमटी। जवाब में साउथ अफ्रीका ने डील एल्गर के शतक की बदौलत पहली पारी में 408 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। दूसरी पारी में भी टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी के सामने धाराशायी हो गया। आखिर में भारतीय टीम 131 रन बनाकर ढेर हो गई और पारी और 32 रनों से मुकाबला हार गई। दो मैचों की श्रृंखला में वह 0-1 से पिछड़ गई। साथ ही वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में नीचे खिसक गई है।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने कटाई नाक, ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेटों से झेली हार, अर्जुन तेंदुलकर की गर्लफ्रेंड की पारी भी गई बेकार

WTC Points Table में भारत को हुआ तगड़ा नुकसान

Wtc Points Table
Wtc Points Table

साउथ अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में गहरा आघात पहुंचा है। बता दें कि अब वह बांग्लादेश से भी नीचे पाचवें पायदान पर आ गई है। वहीं जीत के बाद साउथ अफ्रीकी टीम सीधे पहले पायदान पर जाकर काबिज हो गई है। दरअसल इस समय उनका जीत का प्रतिशत 100 है। पाकिस्तान की टीम 61.11 प्रतिशत के साथ उनके बाद दूसरे स्थान पर है। भारत इस समय प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में 44.44 जीत प्रतिशत के साथ है।

 

अफ्रीका टेस्ट सीरीज खत्म होने से पहले चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला, संजू सैमसन को बनाया टीम का नया कप्तान

"