कंगना रनौत को ऑफर की गईं थी ये 10 सुपरहिट फ़िल्में
/

कंगना रनौत को ऑफर की गईं थी ये 10 सुपरहिट फ़िल्में, अब हो रहा होगा छोड़ने का पछतावा

अभिनेत्री कंगना रनौत एक ऐसी अभिनेत्री है जो बिना किसी हीरो के समर्थन के हिट फिल्में देने की क्षमता रखती हैं। जिन्होंने बॉलीवुड में एक से एक हिट फिल्मे दी है। इ

अभिनेत्री कंगना रनौत एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जो बिना किसी हीरो के समर्थन के हिट फिल्में देने की क्षमता रखती हैं। जिन्होंने बॉलीवुड में एक से एक हिट फिल्मे दी है। इस समय कंगना बॉलीवुड की सबसे अधिक मांग करने वाली अभिनेत्री है। इसके बाद नाम आता है विद्या बालन का जिन्होंने अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीत लिया।

ये ऐसी दो अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने एक संभावित कारण महिलाओं के प्रति दर्शकों के दृष्टिकोण में प्रगतिशील परिवर्तन है। फिलहाल कंगना रनौत अब बॉलीवुड में सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्री हैं। सभी निर्देशक उनके साथ काम करना चाहते हैं। लेकिन आज बात करते ऐसी फिल्मो की जिसमे कंगना ने काम करने से मना कर दिया। फिलहाल ये फिल्मे हिट भी हुई।

सुल्तान

अली अब्बास ज़फर की फिल्म “सुल्तान” में सलमान खान के साथ कंगना रनौत को एक भूमिका की पेशकश की गई थी। बता दें ये उस साल की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म थी। हालांकि, व्यस्त शूटिंग शेड्यूल की वजह से कंगना ने इस ऑफर को छोड़ दिया। वहीं कंगना कभी भी बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के विपरीत भूमिका निभाने से इंकार करेंगी।

संजू

कंगना रनौत को संजू बायोपिक में मौनी दत्त की भूमिका की पेशकश की गई थी। फिल्म बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित थी और इसका निर्देशन इक्का दुक्का निर्देशक राजकुमार हिरानी ने किया था। कंगना को रणबीर कपूर के साथ एक भूमिका मिल सकती है। संजू के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में सोचकर कंगना को इस फिल्म को ना कहने का पछतावा हो सकता है।

द डर्टी पिक्चर

कंगना रनौत और एकता कपूर ने एक बेहतरीन बंधन साझा किया। इन दो खूबसूरत महिलाओं ने एक साथ कई फिल्म प्रोजेक्ट किए हैं। इस बात से साफ है कि कंगना सिल्क स्मिता की बायोपिक ‘द डर्टी पिक्चर’ के लिए एकता कपूर की पहली पसंद होंगी।

उस समय, कंगना फिल्म की दृष्टि, और फिल्मों की आवश्यकताओं के बारे में निश्चित नहीं थीं। उन्होंने इस भूमिका को ठुकरा दिया और फिर यह विद्या बालन के पास चली गई, जिन्होंने शानदार अभिनय किया और इस फिल्म से बॉलीवुड में एक पहचान बनाई।

बियॉन्ड द क्लाउड्स

साल 2017 की सबसे प्रत्याशित स्वतंत्र फिल्मों में से एक बियॉन्ड द क्लाउड्स थी। यह फिल्म ऑस्कर-नामांकित ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी द्वारा निर्देशित थी। फिल्म का निर्माण आईकैंडी फिल्म्स और ज़ी स्टूडियो ने किया था।

फिल्म ने युवा अभिनेता ईशान खट्टर के लिए मंच तैयार किया है जो शाहिद कपूर के भाई हैं। क्या आप जानते हैं कि फिल्म में मालविका मोहनन द्वारा निभाया गया किरदार कंगना रनौत को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण मना कर दिया।

जीरो

कंगना रनौत ने खुद को तनु वेड्स मनु सीरीज से साबित किया है। मतलब साफ था कि कंगना निर्देशक अनानंद एल राय की पहली पसंद होंगी जब भी वह कोई फिल्म बनाएंगे।आनंद फिल्म में कंगना को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन कंगना ने इस भूमिका को ठुकरा दिया।

बाद में, इंडस्ट्री की दो बड़ी अभिनेत्रियों को फिल्म में भूमिका निभाने की पेशकश की गई। फिल्म में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ ने अभिनय किया है। हालांकि इस फिल्म ने ज्यादा कमाई नहीं की।

बजरंगी भाईजान

सलमान खान अभिनीत “बजरंगी भाईजान” में कंगना को मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। हालांकि, कंगना फिल्म में महिला नायक के चरित्र के बारे में निश्चित नहीं थीं। जब उन्होंने कबीर खान की फिल्म में भूमिका को अस्वीकार कर दिया, तब यह फिल्म करीना कपूर खान के पास चली गयी।

एयरलिफ्ट

 

अक्षय कुमार की फिल्म “एयरलिफ्ट” को कंगना रानौत को ऑफर किया गया था, लेकिन अपने काम की व्यस्तता के कारण उन्होंने इस प्रोजेक्ट को ठुकरा दिया। साल 2016 की हिट फिल्म एयरलिफ्ट का हिस्सा हो सकती थी। फिलहाल भूमिका निमरत कौर के पास गई और उनकी भूमिका को प्रशंसकों के साथ-साथ आलोचकों द्वारा भी प्यार और सराहना मिली।

रूस्तम

कंगना ने अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म रूस्तम को अस्वीकार कर दिया। फिल्मकार उसी समय में अच्छी और आश्चर्यजनक दिखने वाली अभिनेत्री को लेने के लिए बहुत उलझन में थे। वे कई बार कंगना से संपर्क कर रहे थे, लेकिन कंगना ने व्यस्तता के चलते इस फिल्म को भी ठुकरा दिया। फिर भूमिका इलियाना डीक्रूज़ के पास गई।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

कंगना के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर भड़की शिल्पा शिंदे, कहा “औरत ही औरत की दुश्मन” |

सुशांत के साथ हुए व्हाट्सएप चैट को शेयर कर संदीप सिंह ने परिवार पर लगाया ये आरोप |

कंगना के ऑफिस पहुंचे BMC के अधिकारी, अभिनेत्री ने कहा मेरा सपना और ऑफिस तोड़ देंगे |

रिया चक्रवर्ती का बड़ा खुलासा खुद सुशांत की बहन देती थी उन्हें ड्रग्स, केस दर्ज कराया |

NCB का डंडा पड़ा तो बदले रिया चक्रवर्ती के सुर, कबूले ये गुनाह |