पढ़ने के मामले में फिसडडी है ये मशहूर अभिनेत्रियां ,आईये जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं ये अभिनेत्रियां

पढ़ाई के मामले में काफी फिसड्डी हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ, एक तो बस 5वीं है पास

फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सी जानी मानी फिल्म हस्तियां अत्यधिक पढ़ी लिखी नहीं है।अपने फ़िल्मी करियर में जल्दी आने की वजह से अपनी पढाई भी नहीं पूरी की। कुछ अभिनेत्रियों

फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सी जानी मानी फिल्म हस्तियां अत्यधिक पढ़ी लिखी नहीं हैं। अपने फ़िल्मी करियर में जल्दी आने की वजह से अपनी पढाई भी नहीं पूरी की। कुछ अभिनेत्रियों ने तो पांचवी तक ही पढाई की है। लेकिन आज हम जिन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, वो फिल्मों में रोमांटिक, एक्शन, हॉरर से लेकर संजीदा भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस हैं। आईये जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं ये अभिनेत्रियां।

आलिया भट्ट-

फिल्म जगत में बहुत ही कम समय में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री आलिया भट्ट ने सिर्फ स्कूल तक ही पढाई की है। आलिया ने अपनी अदाओ से जादू बिखेर दिया है। आलिया अपनी कॉलेज की पढाई नही कर पाई। आलिया भट्ट ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हैं।

2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू करने वाली आलिया ने स्कूल के बाद ही फिल्मी करियर शुरू कर दिया था। फिर लगातार मिल रहे ऑफर्स की वजह से 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी। उन्होंने फिल्म संघर्ष में प्रीत ओबेरॉय का रोल किया था। उन्होंने रणदीप हुड्डा, शाहरुख़ खान जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया है।

कंगना रनौत –

बॉलीवुड फिल्म जगत की क्वीन कही जाने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत 12वीं क्लास में फेल हैं, इसके बाद इन्होने पढाई छोड़ दी। इनकी स्कूली पढाई एक छोटे से स्कूल में हिमांचल प्रदेश में हुई थी। लेकिन आज वो फिल्म जगत की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक हैं। इनको मॉडलिंग करने का शौक था। जिसके लिए इन्होने मेडिकल की पढाई छोड़ दी थी। आये दिन यह इंडस्ट्री में विवादों से घिरी रहती हैं।

करिश्मा कपूर –

इंडस्ट्री में करिश्मा कपूर ने एक से एक फिल्मे की हैं। आपको बताते चले कि करिश्मा कपूर सिर्फ पांचवीं पास हैं. छठी क्लास के दौरान उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. वहीं, उनकी छोटी बहन करीना कपूर ने जमनाबाई नर्सरी स्‍कूल (मुंबई) और वेलहम गर्ल्‍स स्‍कूल (देहरादून) से पढ़ाई की थी। इसके बाद उन्‍होंने मीठीबाई कॉलेज (मुंबई) से कॉमर्स की दो साल की पढ़ाई की।

90 के दशक की प्रसिद्ध अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने फिल्म जगत में कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया है, लेकिन आपकों बता दें कि करिश्मा ने कक्षा 5वीं तक ही पढाई की है, लेकिन फिर भी ये 90 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्री रही हैं।

सोनम कपूर –

बॉलीवुड फिल्म जगत की जाने माने अभिनेता अनिल कपूर की बेटी अभिनेत्री सोनम कपूर बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश अभिनेत्रीयों में से एक हैं, लेकिन आपको बताते चलें कि सोनम सिर्फ 12वीं क्लास तक ही पढ़ी है।

मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से 12 तक पढ़ने के बाद सोनम कपूर ने पत्राचार के जरिए ग्रैजुएशन करने के लिए एडमिशन लिया, लेकिन बीच में पढ़ाई छोड़ अपने फिल्मी सफर की शुरुआत कर ली।

एक इंटरव्यू में सोनम ने कहा था,

“मैंने 12वीं की पढ़ाई बीच में छोड़ दी और अभिनेत्री बन गई, क्योंकि मैं चार साल तक इंतजार नहीं कर सकती थी। इन्होने सलमान खान जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया है।”

 

 

 

Hindnow Trending : शर्मनाक: गाँव में पत्नी और बेटी के साथ हो रहा छेड़छाड़ | सुशांत के आरोपियों को सजा 
दिलाने के लिए तेजस्वी यादव ने उठाया ये कदम | अर्थी पर मालकिन का शव देखते ही कुत्ते ने भी कर ली आत्महत्या |
डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद होने के बाद फूटा योगी आदित्यनाथ का गुस्सा | बॉलीवुड को 2020 ने 
दिया एक और गहरा जख्म