चाइनीज मोबाइल को छोड़ इन स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं आप
/

चाइनीज मोबाइल को छोड़ इन स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं आप

देश भर में चीनी उत्पादों के खिलाफ लोगो का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है लोग सोशल मीडिया पर चीनी उत्पादों को बैन करने के लिए पोस्ट कर रहे है कुछ ऐसा ही मामला देश में चीनी स्मार्टफोन कम्पनियो के लिए भी संकट गहराता नजर आ रहा है लोगो का मानना है की स्मार्टफोन भारत में निर्मित हो या भारतीय कम्पनियो द्वारा लॉन्च किया गया हो हमें ऐसी कम्पनियो के स्मार्टफोन खरीदने चाहिए

देश भर में चीनी उत्पादों के खिलाफ लोगो का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है, लोग सोशल मीडिया पर चीनी उत्पादों को बैन करने के लिए पोस्ट कर रहे हैं, कुछ ऐसा ही मामला देश में चीनी स्मार्टफोन कम्पनियो के लिए भी संकट गहराता नजर आ रहा है, लोगो का मानना है कि स्मार्टफोन भारत में निर्मित हो या भारतीय कम्पनियो द्वारा लॉन्च किया गया हो हमें ऐसी कम्पनियो के स्मार्टफोन खरीदने चाहिए, तो आज हम आपको बताते चलें कि चीनी स्मार्टफोन को छोड़कर और कौन सी कम्पनियो द्वारा भारत में स्मार्टफोन किया लॉन्च जाता है.

एप्पल (APPLE)

भारत में एप्पल का नाम सुनते ही लोगो में एक ब्रांड इमेज में बनती है, लेकिन इस बात से लोग अनजान हैं कि ये कंपनी कहा की है, आपको बताते चले की एप्पल की कंपनी यूएस की है. एप्पल यूएस की कंपनी है यह iOS पर चलने वाले हार्ड एंड फ्लैगशिप i-phone बनती है, इसे अमेज़ॅन, Google, माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक के साथ बिग टेक प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक माना जाता है.

सैमसंग (SAMSUNG)

OLYMPUS DIGITAL CAMERA

भारत में सैमसंग कंपनी ने काफी हद तक अपने पैर जमाये है. सैमसंग साउथ कोरिया की कंपनी है. फ्लैगशिप लाइनों में गैलेक्सी एस और गैलेक्सी नोट श्रृंखला शामिल हैं. अगर आप चाइना के फोन का बहिष्कार करते हैं, तो आप सैमसंग  के फोन भी खरीद सकते हैं.

गूगल जायंट (Google)

 

गूगल जायंट भी US की ही कंपनी है, लोग इसे सर्च जायंट के नाम से भी जानते हैं, साथ ही कंपनी स्मार्टफोंस भी बनाती है और भारत में भी सेल करती है।

सोनी (Sony)

भारत में अधिकतर टेलीविज़न से लगा कर फोन तक लोग SONY के ही उपयोग करते हैं, लेकिन लोग ये नहीं जानते कि ये कम्पनी भी भारत नहीं बल्कि जापान की है, इसने भारत में अपने पैर जमाए हुए हैं और कई सारे ब्रांड्स के समान भारतीय बाजारों में बेचती है, तो आप इसका भी प्रोडक्ट खरीद सकते हैं.

एचटीसी (HTC)-

एचटीसी कॉर्पोरेशन एक ताइवानी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है, एचटीसी के स्मार्ट फ़ोन्स , लैपटॉप व कंप्यूटर भी भारत में लॉन्च किये जाते हैं. आप भी मिशन चाइना बॉयकाट में चाइनीज फोन का बहिष्कार कर इस कम्पनी का फोन खरीद सकते हैं.

आसुस (Asus)-

आसुस (Asus) एक ताईवान की कंपनी है जिसके फ़ोन्स भारत में भी लॉन्च किये जाते है, जो बढ़िया बजट में स्मार्टफोंस के साथ ही गेमिंग फोन भी बनाती है। आप भारत सरकार का समर्थन करते हुए चाइना के मोबाइल छोड़ इसे खरीद सकते हैं.

नोकिया (Nokia)-

अगर देखा जाये तो भारत में सबसे पहले नोकिया के यूज़र्स सबसे ज्यादा थे, लेकिन अब NOKIA की जगह कई अन्य ब्रांडो ने ले ली है, आज भी अधिकतर लोगो को इस कंपनी के बारी में विशेष जानकारी नहीं ही आपको बता दे यह कंपनी  फ़िनलैंड की एक कंपनी है, जिसका सबसे बड़ा बाजार भारत है.

पैनासोनिक (Panasonic)-

Panasonic जापान की कंपनी है स्मार्टफोंस को भी भारत में लॉन्च किया जाता है, आप भी चीनी स्मार्टफोन को छोड़कर भारत की इन कम्पनियो के स्मार्टफोन खरीद सकते हैं, इन कम्पनियो का भी भारत में अच्छा बाजार है.

 

 

 

HindNow Trending: बेहद खूबसूरत लड़की को डेट कर रहे हैं सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम | 
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल कर रहे आतंकियों का सफाया | सुशांत सिंह राजपूत ने 3 दिन पहले ही दे दिए 
थे आत्महत्या के संकेत | कोरोनावायरस के इलाज के लिए आई अच्छी खबर | सुशांत सिंह राजपूत के
आत्महत्या से पटना के लोगों में आक्रोश