Aus Vs Wi Glenn Maxwell Ton Helped Australia Defeat West Indies In 2Nd T20 To Clinch Series

AUS vs WI: तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के अंतर्गत ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज दूसरा मुकाबला खेलने उतरी। इस मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम (AUS vs WI) ने 34 रनों से जीत लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए मेजबान टीम ने 20 ओवर में 241 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उनकी तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार शतक जड़ा। इसके जवाब में विंडीज टीम 20 ओवर में  महज 207 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ कंगारुओं ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना  ली। आइए विस्तार से मैच का हाल जानें।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी का ऐसा रहा था हाल

Glenn Maxwell
Glenn Maxwell

एडिलेड में तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) का आमना-सामना हुआ। सिक्का उछला और वेस्टइंडीज के पक्ष में गिरा। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया। हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ। पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उन्होंने अपने तीन विकेट महज 64 रनों के स्कोर पर गंवा दिए। हालांकि इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल का तूफान आया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 55 गेंदों में 120 रन ठोक दिया। उनकी इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के समक्ष 242 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

यह भी पढ़ें: राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए केएल राहुल,14 शतक लगाने वाले खिलाड़ी ने ली जगह

वेस्टइंडीज को मिली एक और करारी शिकस्त

Aus Vs Wi
Aus Vs Wi

ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 242 रनों के भारी-भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज (AUS vs WI) का ऊपरी क्रम बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। शुरुआत के पांच बल्लेबाज महज 63 रनों के भीतर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने संघर्ष किया। दाएं हाथ के इस धुरंधर बल्लेबाज ने 63 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे। उन्हें छोड़ अन्य कोई भी कंगारू गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया। आखिर में वह 207 रन बनाकर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने तीन विकेट हासिल किए। 34 रनों की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"