Fan-Injured-By-Babar-Azams-Shot-Video-Went-Viral

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। बुधवार को इस श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला गया, जिसे मेजबान न्यूजीलैंड ने 45 रन से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही कीवियों ने श्रृंखला में 3 – 0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली।

पाकिस्तान को भले ही इस मुकाबले में हार झेलनी पड़ी, लेकिन बाबर आज़म (Babar Azam) ने सीरीज में लगातार तीसरी फिफ्टी जड़ सभी का दिल जीत लिया। इसके अलावा बाबर की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से विराट हो रही है। आइये आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला –

Babar Azam की वीडियो आई सामने

Babar Azam
Babar Azam

डुनेडिन के यूनिवर्सिटी ओवल में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आज़म (Babar Azam) ने 37 गेंदों पर 58 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 शानदार छक्का जड़ा। मगर इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें बाबर का छक्का दर्शकदीर्घा में एक शख्स को जाकर लग रहा है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बाबर एक पुल शॉट खेलते हैं और गेंद सीधा सीमा रेखा के पार चली जाती है। वहां एक शख्स गेंद को कैच करने की कोशिश करता है, लेकिन इस दौरान गेंद उसके हाथों से छिटक जाती है और शख्स जमीन पर गिर जाता है। क्रीज पर खड़े बाबर आज़म (Babar Azam) भी यह दृश्य देखते हैं और अपना सिर पकड़ लेते हैं। इस पूरे वाकिए का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: VIDEO: ‘कोई फर्क नहीं पड़ता..’ मोहम्मद शमी ने हार्दिक पांड्या का उड़ाया मजाक, गुजरात को छोड़ने पर कह दी ऐसी चुभने वाली बात

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

Nz Vs Pak
Finn Allen

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। मगर उनका यह फैसला न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने गलत साबित कर दिया। उन्होंने 62 गेंदों में 5 चौके और 16 छक्के जड़ते हुए 137 रन बड़ा डाले। एलन की इस तूफानी पारी की बदौलत कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 224 रन बनाए।

इस बड़े स्कोर के जवाब में पाकिस्तान टीम पिछले 2 मैचों की तरह एक बार फिर बिखर गई। उनका पहला विकेट चौथे ओवर में गिरा और इसके बाद तो विकेट्स की झड़ी ही लग गई। बाबर आजम (Babar Azam) ने एक छोर संभाल रखा था, लेकिन दूसरे सिरे से लगातार विकेट गिरते रहे और पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 179 रन ही बना सकी। इस तरह न्यूजीलैंड ने यह मैच 45 रन से अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें: रहाणे-पुजारा-पंत की हुई वापसी, तो ये 2 खिलाड़ी हुए बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान