Gautam Gambhir Will Replace Nitish Rana And Make This Player The Captain Of Kkr.

KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) को लेकर सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। 19 दिसंबर 2023 को दुबई में आगामी सीजन के लिए ऑक्शन का आयोजन किया गया, जहां सभी टीमों ने अपनी अपनी जरुरत के अनुसार खिलाड़ियों पर बोली लगाई।

दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) भी अब तीसरी बार ख़िताब जीतने के लिए अपनी कमर कस चुकी है। उन्होंने अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को टीम का मेंटॉर नियुक्त किया है। वहीं, गंभीर ने केकेआर से जुड़ते ही बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा के दामाद को हटाकर एक अन्य खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी दी है।

इस खिलाड़ी को बनाया गया KKR का कप्तान

Kkr Ipl 2024
Kkr

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के अगले संस्करण में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कमान संभालेंगे, जबकि आईपीएल 2023 के कप्तान नितीश राणा अब टीम के उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे। आपको बता दें कि आईपीएल 2023 से पहले श्रेयस चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने आईपीएल समेत कई इंटरनेशनल श्रृंखलाएं भी मिस की।

वहीं, श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में आईपीएल 2023 में नितीश राणा ने केकेआर की कप्तानी की थी। उनकी अगुवाई में टीम 14 में से केवल 6 मुकाबले जीती, जबकि 8 में उन्हें हार झेलनी पड़ी। अंक तालिका में वे 7वें स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित-विराट ने चुनी टीम इंडिया, अगरकर ने भी भरी हामी, अब ये 15 खिलाड़ी जाएंगे वेस्टइंडीज

नितीश का आईपीएल 2023 में किया था शानदार प्रदर्शन

Nitish Rana
Nitish Rana

आईपीएल 2023 में बतौर कप्तान नितीश राणा भले ही फ्लॉप साबित हुए, लेकिन खिलाड़ी रूप में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। उन्होंने 14 मुकाबलों में 31.77 की औसत और 140.96 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कुल 413 रन बनाए थे। वहीं, नितीश ने 3 विकेट भी हासिल किए।

आपको बता दें कि एक कॉमेडी शो में गोविंदा के भांजे कृष्णा अभिषेक ने बताया था कि नीतीश की पत्नी सांची मारवाह उनकी चचेरी बहन हैं। ऐसे में नीतीश राणा उनके बहनोई हुए, जबकि गोविंदा की भांजी सांची मारवाह के पति होने के कारण नीतीश राणा उनके दामाद हुए।

दूसरी तरफ श्रेयस का आईपीएल करियर भी काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अब तक खेले 101 मुकाबलों में 31.55 की औसत और 125.38 के स्ट्राइक रेट से 2776 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 19 अर्धशतक निकले हैं।

यह भी पढ़ें: मुकेश कुमार ने इस खिलाड़ी का करियर किया बर्बाद, अब कभी नहीं मिलेगा खेलने का मौका, सिर्फ 27 साल की उम्र में लेना पड़ेगा संन्यास

"