Unhappy Rcb Owners Withdrew Captaincy From Faf Du Plessis
Unhappy RCB owners withdrew captaincy from Faf du Plessis

Faf du Plessis: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) से पहले कई आईपीएल टीमों में उथल पुथल मची हुई। गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रेंचाइजियों ने अपने कप्तान बदल लिए हैं। वहीं, सीएसके के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) भी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कप्तानी छोड़ सकते हैं। इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खेमे से भी बड़ी खबर सामने आ रही है। फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) से कप्तानी छीन ली गई है। आइये आपको पूरे मामले की जानकारी देते हैं।

Faf du Plessis से नाखुश हैं RCB मालिक

Faf Du Plessis, Rcb
Faf Du Plessis

आईपीएल 2021 के बाद विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद आरसीबी ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को 7 करोड़ रूपए में अपने खेमे में शामिल कर लिया। इससे पहले आईपीएल 2021 तक फाफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला करते थे।

डु प्लेसिस सीएसके छोड़ आरसीबी में आ तो गए, लेकिन उन्हें हमेशा सीएसके की तारीफ करते हुए देखा जाता है। उनके अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की बेस्ट टीम है। यही बार बैंगलोर के मालिकों को पसंद नहीं आई है और वे उनके स्थान पर एक बार फिर विराट कोहली को टीम की कमान सौंप सकते हैं।

यह भी पढ़ें: गंभीर के चेले ने रणजी में मचाया कोहराम, 13 गेंद पर ठोका अर्धशतक, अब मिलेगी अफगानिस्तान सीरीज में एंट्री

बतौर खिलाड़ी RCB के लिए खेलना रखेंगे जारी

Faf Du Plessis
Faf Du Plessis

आईपीएल 2022 में फाफ (Faf du Plessis) आरसीबी को प्लेऑफ तक ले जाना में सफल रहे, लेकिन आईपीएल 2023 में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उन्हें 14 में से केवल 7 मैचों में जीत मिली, जबकि 7 में हार का सामने करना पड़ा। भले ही कप्तान के रूप में फाफ डु प्लेसिस के लिए आईपीएल 2023 अच्छा न गुजरा हो में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा हो, लेकिन बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। प्रोटियाज खिलाड़ी ने 14 मुकाबलों में 56.15 की औसत और 153.68 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 730 रन बनाए। वे टूर्नामेंट के दूसरे हाइएस्ट रन स्कोरर रहे। इस दौरान फाफ के बल्ले से 36 छक्के और 60 चौके निकले।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के सालों पुराने दोस्त ने ही उन्हें लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस, तो सामने आया काला सच