Ipl 2022

IPL 2022 का शानदार आगाजा हो चुका है। जहां बीते दिन सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच इस सीजन का पांचवा मुकाबला खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 61 रनों से जीत हासिल करते हुए अपना खाता खोल लिया। तो वहीं हैदराबाद टीम के पक्ष में कुछ भी नहीं गया। भले ही टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में टीम के एक युवा तेज गेंदबाज ने एक बार फिर से अपनी तेज रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए सभी फैंस का दिल जीत लिया है। इस घातक गेंदबाज ने पहले ही मैच में 150 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा तेज रफ्तार में गेंदबाजी करते हुए सभी बल्लेबाजों को हैरान कर दिया।

IPL 2022 में Team India को मिला अपना रावलपिंडी एक्सप्रेस

Ipl 2022 के शुरूआती मैच में इस टीम के खिलाड़ी ने दिखाई किफायती गेंदबाजी, टीम इंडिया को मिला शोएब अख्तर जैसा गेंदबाज

दरअसल IPL 2022 के पांचवे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खिताबी जंग देखने को मिली। जहां हैदराबाद टीम ने राजस्थान रॉयल्स को करारी हार दी। तो वहीं हैदराबाद टीम को हार से इस सीजन की शुरूआत करनी पड़ी। लेकिन हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने एक बार फिर आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी की और महफिल लूट ली। बता दें उमरान मलिक ने अपनी घातक गेंदों के दम पर पूरी दुनिया में अपना नाम कमा लिया है। हालांकि शुरूआत में मलिक की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही थी और काफी महंगे साबित हो रहे थे, लेकिन इसके बाद उमरान ने जबरदस्त वापसी की और अपनी तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।

Ipl 2022

बता दें उमरान मलिक ने राजस्थान का दूसरा विकेट जोस बटलर को आउट कर लिया। बटलर ने 28 गेंदों में 35 रन बनाए। उन्हें उमरान मलिक ने नौवें ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन भेजा। हालांकि उमरान ने अपील की पर अंपायर ने इंकार किया। इसके बाद कप्तान विलियमसन ने रिव्यू लिया, जिसके बाद बटलर को पेवेलियन लौटना पड़ा। इसके साथ ही 13वां ओवर भी अच्छा निकाला, जिसमें उमरान ने सिर्फ 7 रन गए। इस दौरान उन्होंने दो वाइड फेंकीं और दो रन लेग बाई के दिए। इसके साथ ही उन्हें शोएक अख्तर जैसा घातक गेंदबादज कहा जा रहा है।

उमरान ने बड़े गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

Ipl 2022 के शुरूआती मैच में इस टीम के खिलाड़ी ने दिखाई किफायती गेंदबाजी, टीम इंडिया को मिला शोएब अख्तर जैसा गेंदबाज

बता दें IPL 2022 में सबसे तेज गेंद डालने की लिस्ट में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे घातक गेंदबाज भी उमरान मलिक के आस पास नहीं हैं। उमरान ने आईपीएल सीजन 14 में सबसे तेज 155+ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। वहीं इससे पहले आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस टूर्नामेंट की 147.68 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डाली थी। हैदराबाद के खलील अहमद तीसरे नंबर पर हैं जो 147.38 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं।

उमरान मलिक पर टीम को है पूरा भरोसा

Ipl 2022

इस साल के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने पहले केन विलियमसन के अलावा अब्दुल समद और उमरान मलिक को रीटेन कर के सभी कौ चौंका दिया था। वहीं IPL 2021 में उमरान की तेज गेंदों ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने पिछले सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। वहीं इस सीजन में उन्हें हैदराबाद टीम ने 4 करोड़ में रिटेन किया। वहीं उन्होंने अपने पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करके टीम और फैंस को प्रभावित कर दिया है।