कानपुर एनकाउंटर :बिकरू में बदमाशों से मुठभेड़ में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद, सीएम योगी ने व्यक्त की संवेदना

KANPUR ENCOUNTER: 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभाली कमान, कही ये बात

यह घटना कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। गुरुवार रात करीब साढ़े 12 बजे बिठूर और चौबेपुर पुलिस ने मिलकर विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके घर पर दबिश दी।आपको बताते चले कि राहुल तिवारी नाम के एक व्यक्ति ने हि

कानपुर : यह घटना कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। गुरुवार रात करीब साढ़े 12 बजे बिठूर और चौबेपुर पुलिस ने मिलकर विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके घर पर दबिश दी। आपको बताते चलें कि राहुल तिवारी नाम के एक व्यक्ति ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज करवाया था।

कानपुर देहात के थाना शिवराजपुर क्षेत्र में कुख्यात बदमाश विकास दुबे के साथ पुलिस की हुई मुठेभड़ में सीओ सहित 8 पुलिस कर्मचारी शहीद हो गए। उन पुलिस कर्मचारियों में मोदीनगर की देवेंद्रपुरी कॉलोनी निवासी राहुल भी शहीद हो गए।

   घटना क्रम

  • विकास को पकड़ने बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में चौबेपुर और बिठूर पुलिस देर रात लगभग 12.30 से 1 बजे के बीच बिकरु गांव पहुंची।
  • गांव में विकास दुबे ने अपने घर के रास्ते में जेसीबी लगाकर रास्ता ब्लॉक कर दिया था। रास्ता रोके जाने पर पुलिस को इस बात का आभास हो गया था कि विकास दुबे को पुलिस के दबिश की जानकारी हो गई है। पुलिस अपनी गाड़ियों को जेसीबी के पास छोड़कर पैदल घर की तरफ बढ़ी थी।
  • रात करीब 1.15 बजे घर के पास पुलिस पहुंची गई। पुलिस को इस बात का अंदाजा नहीं था कि विकास दुबे के साथ कितने लोग हैं और कहां पर छिपे हैं।
  • पुलिस के नजदीक पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस टीम चारों तरफ से घिर चुकी थी।
  • रात 1.30 बजे बदमाशों और पुलिस के बीच फायरिंग शुरू हो गई। लगभग 2.15 बजे तक पुलिस और बदमाशों के बीच रूक-रूक कर फायरिंग होती रही।
  • अंधेरे का फायदा उठाते हुए विकास दुबे अपने साथियों के साथ भाग गया। इस मुठभेड़ में बड़ी संख्या में पुलिस के साथी घायल हो गए थे।
  • पुलिस घायल साथियों को लेकर लगभग बजकर 15 मिनट पर रीजेंसी हॉस्पिटल पहुंची। हॉस्पिटल में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों को मृत घोषित कर दिया गया।

 पुलिसकर्मियो की शहादत बेकार नहीं जाएगी –

एसएसपी, आईजी सुबह लगभग 4 बजे दो दर्जन थाने की फोर्स, पीएसी और आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। फॉरेंसिक  टीम, डॉग स्क्वायड ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।एसटीएफ तैनात कर दी गई। 7 पुलिसकर्मी घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है।एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर सुबह 8 बजे घटनास्थल पर पहुंचे। मुआयने के बाद बोले- शहादत बेकार नहीं जाएगा। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

सीएम योगी ने व्यक्त की संवेदना –

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की इस घटना में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों के प्रति शोक और अपनी संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने घटना की रिपोर्ट तलब की है और साथ ही डीजीपी एचसी अवस्थी से अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने पूरे मामले की रिपोर्ट भी मांगी है।

 

 

 

 

HindNow Trending :कौन है विकास दुबे जिसने थाने में घुसकर की थी राज्यमंत्री संतोष शुक्ल की हत्या |
कानपुर एनकाउंटर: शहीद पुलिस राहुल कुमार की मात्र 1 साल की है बेटी | गैंगेस्टर विकास
दुबे और पुलिस के मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद | शहीदों को श्रद्धांजलि देने अस्पताल पहुंचे योगी आदित्यनाथ | 
विकास दुबे का बड़ा बेटा लन्दन में कर रहा MBBS, छोटा कानपुर में 12वीं का छात्र | शातिर अपराधी विकास की 
माँ ने कहा उसे अब मर जाना चाहिए