कानपुर एनकाउंटर मामला  ...अब एक माह की बेटी किसे कहेगी पापा 

कानपुर एनकाउंटर: शहीद पुलिस राहुल कुमार की मात्र 1 साल की है बेटी, रात पत्नी से फोन पर कहा था कहीं दबिश पर जाना है

अभी वो तो ठीक से अपने पिता की गोद मे खेल भी नहीं पाई थी…ठीक से पिता का चेहरा अपनी नन्ही आँखों में उतार भी नहीं पाई थी, कि समय ने ऐसा चक्र चलाया कि पिता का साया ही सिर से उठ गया. अब उसे कौन उंगलियां पकड़ कर चलना सिखाएगा….उसे कौन दुनियादारी के पाठ पढ़ायेगा…आखिर अब उस नन्ही परी को कैसे मिलेगा पिता का प्यार…ये सारे सवाल पुलिस राहुल कुमार के शहीद होने की खबर जिन जिन को मिली उनके ही मन में उठ रहे थे. बस एक महीना ही तो हुआ था उसे इस नई दुनिया मे आए हुए…..
दरअसल मूलरूप से गाजियाबाद के मोदीनगर निवासी राहुल कुमार रिटायर्ड दारोगा ओमकुमार के पुत्र थे. परिवार में पत्नी दिव्या और एक माह की बेटी है. शाम को आखिरी बार राहुल की पत्नी से फोन पर बात हुई थी।
पुलिस भर्ती होने पर 2016 बैच में ट्रेनिंग करके पहली पोस्टिंग कानपुर में हुई थी और कल्याणपुर थाने में आमद कराई थी। यहां से उनका जनवरी 2020 में बिठूर थाने मे तैनाती मिल गईं थी, सब कुछ अच्छा चल रहा था कि अचानक इस मुठभेड़ ने शहीद के घर कि खुशियाँ छीन ली.
अगर सभी को सबसे ज़ादा किसी बात का दुख था तो वो कि एक माह की बेटी के सिर पर अब पिता का साया नहीं रहा. इसी तरह मुठभेड़ मे शहीद हुए सभी के परिवारों का दर्द लोगों की आँखों मे साफ देखा जा सकता था. किसी को नई ज्वाइनिंग मिली थी तो कोई कुछ महीनो बाद ही रिटायर होने को था.

पुलिस ने घोषित किया 50 हजार इनाम

कानपुर एनकाउंटर मे पुलिस के 8 जवानों के शहीद होने के मामले ने पूरा पुलिस महकमा हिला कर रख दिया है. विकास दुबे के मामले में  कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने अपराधी विकास दुबे की सूचना देने वाले को 50000 का इनाम देने की घोषणा की है.  उन्होंने 9454 400211 नंबर जारी करते हुए कहा है कि सुचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा. अगर किसी को भी अपराधी की सुचना मिले वो सुचना पुलिस महानिरीक्षक कानपुर रेंज को दे सकते हैं।
HindNow Trending : कौन है विकास दुबे जिसने थाने में घुसकर की थी राज्यमंत्री संतोष शुक्ल की हत्या |
8 पुलिसकर्मीयों के शहादत पर भड़की कांग्रेस | गैंगेस्टर विकास दुबे और पुलिस के मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद | 
शहीदों को श्रद्धांजलि देने अस्पताल पहुंचे योगी आदित्यनाथ | 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर मुख्यमंत्री योगी 
आदित्यनाथ ने संभाली कमान | विकास दुबे का बड़ा बेटा लन्दन में कर रहा MBBS, छोटा कानपुर में 12वीं का छात्र | 
शातिर अपराधी विकास की माँ ने कहा उसे अब मर जाना चाहिए