India'S Dream Of Winning Wtc Shattered After Defeat In First Test

WTC: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया। इस मुकाबले में शुरुआत में भारत की पकड़ मजबूत थी, लेकिन खेल के चौथे दिन इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी करते हुए मैच 28 रन से अपने नाम कर लिया। इस हार के साथ ही भारत के डब्ल्यूटीसी (WTC) के जारी सीजन को जीतने के सपने को भी झटका लगा है।

इतना ही नहीं भारत से मीलों दूर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर वेस्टइंडीज ने भी 1997 के बाद अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज की। इन दो मुकाबलों के परिणामों के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र की अंक तालिका में काफी दिलचस्प बदलाव देखने को मिले हैं। आइये आपको बताते हैं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया को हार के बाद कितना नुकसान हुआ हैं एवं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की क्या स्थिति है।

भारत को झेलना पड़ा है नुकसान

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

इंग्लैंड से मिली इस हार के बाद भारतीय टीम को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है और अब वे अंक तालिका में अब पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। उनका जीत प्रतिशत गिरकर 43.33 हो गया है। भारत ने अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में पांच मैच खेले हैं, जिनमें से उन्होंने दो जीते हैं और दो में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मुकाबला ड्रॉ रहा है।

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के खिलाफ हार के बाद भी ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में टॉप पर काबिज है। उन्होंने अब तक खेले 10 में से 6 मैच जीते हैं, जबकि तीन मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और उनका एक मैच ड्रॉ रहा है। इस तरह कंगारुओं का जीत प्रतिशत 55 है।

यह भी पढ़ें : “हमारे खिलाड़ियों ने तो…”, हैदराबाद टेस्ट की शर्मनाक हार के बाद बौखलाए राहुल द्रविड़, इन 3 खिलाड़ियों पर फोड़ा ठीकरा

भारत से आगे निकले ये देश

Ind Vs Eng
Ind Vs Eng

भारत के नीचे खिसकने का फायदा दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को हुआ है। ये तीनों ही देश अंक तालिका में अब भारत से आगे क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। इन तीनों ने अब तक 2 – 2 मैच खेले हैं, जिनमें से एक में उन्हें जीत और एक में हाल मिली है।

वहीं, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की बात करें, तो कैरेबियाई टीम की इस चक्र में खेले 4 मुकाबलों में मिली पहली जीत है। उनका जीत प्रतिशत 33.33 है और वे 7वें स्थान पर आ गए हैं। हालांकि, इंग्लैंड को इस जीत का फायदा नहीं हुआ है और वे 8वें स्थान पर बरक़रार हैं। उन्होंने अब तक खेले 6 में से 3 मैच जीते हैं। पडोसी देश पाकिस्तान की स्थिति पर नजर डालें तो उनका जीत प्रतिशत 36.66 है और वे अंक तालिका में भारत के ठीक नीचे छठे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के घर में दूसरी बार गूंजी किलकारी, अनुष्का शर्मा ने बेटी वामिका के बाद बेटे को दिया जन्म! वायरल हुई तस्वीरें 

"