Nz Vs Pak Pakistan Team Again Defeated By New Zealand Lost By 21 Runs In The Second T20

NZ vs PAK: पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड आमने-सामने थी। इस रोमांचक मुकाबले को न्यूजीलैंड (NZ vs PAK) ने 21 रनों से जीत लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 194 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम बाबर आजम की संघर्षपूर्ण पारी के बावजूद 19.3 ओवर में 173 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ कीवी टीम ने 5 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। सीरीज का तीसरा मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा।

पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड का ऐसा रहा हाल

Nz Vs Pak
Nz Vs Pak

हैमिल्टन के मैदान पर 14 जनवरी को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (NZ vs PAK) दूसरा टी20 मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। सिक्का उछला और पाकिस्तान के पक्ष में गिरा। कप्तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर खेलने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही। फिन ऐलेन और डेवन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 5.1 ओवर में 59 रनों जोड़े। ऐलेन ने पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए महज 41 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 74 रन ठोके। हालांकि इसके बाद उनकी पारी लड़खड़ा गई। आखिर में मिचेल सैंटनर के 13 गेंदों में 25 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 20 ओवर में 195 रनों का लक्ष्य दिया। पाक गेंदबाज हारिस राउफ ने 3 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: अर्जुन तेंदुलकर ने पापा सचिन की कटवाई नाक, बच्चों जैसी टीम के आगे पहले गेंद फिर बल्ले से करवाई अपनी कुटाई

पाकिस्तान को दूसरे टी20 में भी मिली शर्मनाक हार

Nz Vs Pak
Nz Vs Pak

न्यूजीलैंड (NZ vs PAK) द्वारा दूसरे टी20 में मिले 195 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद शर्मनाक रही। उन्होंने अपने दो विकेट महज 10 रनों के भीतर गंवा दिए। सैयम अयुब 1 तो वहीं मोहम्मद रिजवान 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद बाबर आजम (Babar Azam) और फखर जमान के बीच तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की शानदार साझेदारी हुई। पूर्व कप्तान बाबर ने 43 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। वहीं फखर ने भी 25 गेंदों में 50 रन ठोके जिसमें 5 छक्के शामिल थे। ये दोनों जब तक क्रीज पर जमे थे, तब ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान यह मैच जीत लेगी। इन दोनों के आउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। पाक टीम अपने पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.3 ओवर में 173 रन बनाकर ढेर हो गई।

 

1 महीने के अंदर अर्श से सीधे फर्श पर आ गया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब संन्यास ही बचा आखिरी विकल्प

"