Pak Vs Nep U19 Pakistan Registered Its Second Win In The World Cup Defeated Nepal By 54 Runs

PAK vs NEP U19: साउथ अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 विश्व कप के तहत बीते दिन पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबला खेला गया। पाक टीम ने इस (PAK vs NEP U19) मैच को 54 रनों से जीत लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम 50 ओवर में सभी विकटों के नुकसान पर 197 रनों के स्कोर पर सिमट गई। इस लक्ष्य के जवाब में पाक टीम ने 2.2 ओवर रहते ही 5 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। आइए विस्तार से मैच का हाल जानें।

नेपाल की बल्लेबाजी का ऐसा रहा था हाल

Pak Vs Nep U19
Pak Vs Nep U19

अंडर-19 विश्व कप (PAK vs NEP U19) में बीते दिन 25 जनवरी को ग्रुप डी का मुकाबला खेला गया। पाकिस्तान और नेपाल आमने-सामने थी। इस मैच की अगर बात करें तो नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। पहले बल्लेबाजी करने आई नेपाल टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने अपने दो विकेट महज 43 रनों के स्कोर पर गंवा दिए। इसके बाद मध्यक्रम में बिपिन रावल ने 68 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली। वहीं दीपक दुमरे ने भी 26 रनों का योगदान दिया। इन पारियों के बावजूद नेपाल 50 ओवर में केवल 197 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, विराट – रोहित को छोड़ा कोसो मील पीछे, आईसीसी ने भी स्वीकार की महानता

पाकिस्तान ने दर्ज की धमाकेदार जीत

Pak Vs Nep U19
Pak Vs Nep U19

नेपाल द्वारा अंडर-19 विश्व कप (PAK vs NEP U19) में मिले 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को उनके सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरुआत दी। शामिल हुसैन (37) और शाहजैब खान (37) ने पहले विकेट के लिए 80 रनों की पार्टनरशिप की। बीच में कुछ विकेट गिरने के बाद मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए अजान अवैस ने बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया। उन्होंने 82 गेंदों में 63 रन ठोके, जिसमें 6 चौके शामिल थे। पाकिस्तान ने 47.4 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

टीम इंडिया के फैंस को लगा बड़ा झटका, हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से बाहर हुए ये 4 भारतीय खिलाड़ी

"